• Friday, 29 March 2024
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसान, युवा, महिला, बुजुर्ग सभी का रखते हैं ख्याल

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसान, युवा, महिला, बुजुर्ग सभी का रखते हैं ख्याल

DSKSITI - Small

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसान, युवा, महिला, बुजुर्ग सभी का रखते हैं ख्याल

शेखपुरा
बिहार सरकार के खान एवं भूतत्व मंत्री जनक चमार बुधवार को शेखपुरा पहुंचे। यहां अतिथि गृह में पार्टी के नेताओं से मुलाकात की और प्रेस वार्ता कर भारत सरकार और बिहार सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। इसके बाद शेखपुरा जिले के करकी गांव में आयोजित गरीब कल्याण सम्मेलन में पहुंचे और वहां समारोह को संबोधित किया।  बिहार सरकार के मंत्री जनक चमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीब, युवा, महिला, बुजुर्ग सभी का ख्याल रखते हैं और विकास की राह पर देश को ले जा रहे हैं। गरीबों के कल्याण के लिए कई योजनाएं उन्होंने चालू किया। उसे देश के लोगों को लाभ मिल रहा है।
उन्होंने कहा कि गरीब कोई भूखा नहीं रहे इसके लिए उन्होंने निशुल्क अनाज देने की योजना लागू किया । इससे 80 करोड़ लोगों का पेट भरा। उन्होंने उज्वला योजना का चर्चा करते हुए कहा कि रसोई गैस घर तक प्रधानमंत्री ने पहुंचाया। बड़ी संख्या में देश के लोगों का बैंक में खाता खोला गया। साथ ही साथ किसानों को सम्मान देने के लिए प्रत्येक वर्ष उसके खाते में प्रधानमंत्री के द्वारा सम्मान राशि भेजी जा रही है।
युवाओं को स्वरोजगार से जोड़ने के लिए प्रोत्साहन के कई योजनाएं प्रधानमंत्री के द्वारा चालू किए गए हैं। महिलाओं को भी सम्मान दिया जा रहा है। घर घर बिजली पहुंचाई जा रही है। सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है। इससे पूर्व जिला के अतिथि गृह में जनक चमार ने कहा कि बिहार को खनिज संपदा के मामले में देश के अग्रणी राज्यों में लाने के लिए काम हो रहा है। कई जगह खनिज संपदा की तलाश की गई है। अब उसे मूर्त रूप देने के प्रयास किए जा रहे हैं। जिसके बाद बिहार खनिज संपदा के मामले में भी देश के अग्रणी राज्य में शामिल हो जाएगा। बिहार सरकार के मंत्री के कार्यक्रम में पार्टी के नेता जिलाध्यक्ष प्रो सुधीर कुमार, संजय सिंह, राजीव सिन्हा, मनोज सिन्हा, पूनम शर्मा, रेशमा भारती, वरुण सिंह, जेपी गुप्ता इत्यादि मौजूद रहे।
DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From