• Tuesday, 16 April 2024
पोषण पखवाड़ा की समीक्षा बैठक आयोजित शत प्रतिशत मतदान कराने हेतु जीविका दीदियों से सहयोग की अपील

पोषण पखवाड़ा की समीक्षा बैठक आयोजित शत प्रतिशत मतदान कराने हेतु जीविका दीदियों से सहयोग की अपील

DSKSITI - Small

शेखपुरा।

शनिवार को जीविका कार्यालय में सत्येंद्र कुमार सिंह उप विकास आयुक्त-सह-अध्यक्ष जिला स्वीप कोर कमिटी के अध्यक्षता में लोकसभा आम निर्वाचन 2019 के लिए शत्-प्रतिशत मतदान करने के लिए एवं पोषण पखवाड़ा से संबंधित समीक्षात्मक बैठक हुई। उन्होंने कहा कि जीविका दीदीयों स्थानीय लोगों से जुड़कर अपना कार्य करती है। इनका सभी उत्पाद गुणवता युक्त होता है। लेकिन चना सत्तु एवं भुना हुआ तीसी बहुत ही उपयोगी एवं पोष्टिकारक होता है।

जैविक खाद के द्वारा उपजायें गये फसल और फल काफी बहुत उपयोगी होते है। माता एवं बच्चों के सुपोषण से संबंधित जीविका दीदीयों को कई जानकारी दियें। उन्होंने कहा कि 08 से 22 मार्च तक पोषण पखवाड़ा दिवस मनाया जा रहा है जिसकी सफलता के लिए आॅगनवाड़ी सेविका के साथ-साथ जीविका दीदीयों का भी अपेक्षित सहयोग जरूरी है। उन्होंने मतदाता जागरूकता अभियान के बारे में विस्तृत रूप से प्रकाश डालें। उन्होंने कहा कि चुनाव में एक-एक वोट का काफी महत्व होता है। जिले के सभी मतदाताओं को मतदान करने के लिए स्वीप कोषांग के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इसके द्वारा सभी मतदाताओं को ई॰वी॰एम॰ एवं वी॰वी॰पैट के बारे में एवं मतदान के महत्व के बारे में बताया जा रहा है।

इसके तहत सभी मतदान केंद्रों पर सुश्री इनायत खान जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी के आदेश के आलोक में जिले सभी मतदान केंद्रों पर प्रचार गाड़ी के माध्यम से ई॰वी॰एम॰ एवं वी॰वी॰ पैट का प्रदर्शन कराया जायेंगा।जिला में रैली, प्रभात फेरी, मेंहदी एवं रंगोली प्रतियोगिता के साथ-साथ कई कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। 11 मार्च को बरबीघा प्रखंड में जीविका दीदीयों के द्वारा स्वीप का एक विशाल रैली का आयोजन किया जायेंगा।बैठक में अनिशा डी॰पी॰एम॰ जीविका, राकेश कुमार, प्रभारी पदाधिकारी आई॰सी॰डी॰एस॰, सी॰डी॰पी॰ओ॰ पोषण पखवाड़ा के संबंध में कई आवश्यक जानकारी दियें।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From