• Saturday, 27 April 2024
पीएम गरीब कल्याण से फ्री बंटने वाले अनाज में डीलर नहीं करें चोरी, हो गयी है तैयारी

पीएम गरीब कल्याण से फ्री बंटने वाले अनाज में डीलर नहीं करें चोरी, हो गयी है तैयारी

DSKSITI - Small

शेखपुरा

इनायत खान जिलाधिकारी शेखपुरा के आदेश के आलोक में कोरोना वैश्विक महामारी के कारण सरकार द्वारा राहत सामग्री जनवितरण प्रणाली के विक्रेताओं के माध्यम से खाद्यान्न सामग्री का वितरण किया जाना है.
उक्त खाद्यान्न सामग्री का उठाव एवं राज्य खाद्य निगम के द्वारा किया जाना है . जिला प्रबंधक राज्य खाद्य निगम शेखपुरा द्वारा इस कार्य के समय एवं त्वरित निष्पादन के लिए कार्यपालक सहायकों की प्रतिनियुक्ति की गई है.

राज्य खाद्य निगम के कार्यों को ससमय और सुचारू ढंग से संचालन करने के लिए निम्न कार्यपालक सहायकों की नियुक्ति राज्य खाद्य निगम शेखपुरा में की गई है।

रोहित कुमार, कार्यपालक सहायक प्रतिनियुक्त जिला सामान्य शाखा , रवि कुमार कार्यपालक सहायक अंचल कार्यालय शेखोपुर सराय। संबंधित विभागाध्यक्ष को निर्देश दिया गया है कि आज अपराह्न तक उनकी उपस्थिति खाद्य राज निगम में कराना सुनिश्चित करेंगे.

सभी कार्यपालक सहायकों को निर्देश दिया कि आज ही अपराहन में नवनियुक्त स्थल पर अपना योगदान देना सुनिश्चित करेंगे .
जिला प्रबंधक राज्य खाद निगम शेखपुरा आवश्यकता के अनुसार कार्यपालक सहायकों की सेवा अपने कार्यालय में समय लेंगे. यह सभी प्रतिनियुक्ति कोरोना वैश्विक महामारी के कारण की गई है ।

DSKSITI - Large

खाद्यान्न वितरण को पारदर्शी एवं सफलतापूर्वक अनुसरण करने के लिए जिला पदाधिकारी शेखपुरा के द्वारा सभी प्रखंडों को जोन में बांटा गया है.
प्रत्येक जोन का दायित्व संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी एवं सीडीपीओ को दिया गया है .जिलाधिकारी ने उन्हें निर्देश दिया है कि किसी भी राशन कार्ड धारी को निर्धारित खाद्यान्न की मात्रा से कम मात्रा नहीं दिया जाए और साथ ही साथ निर्धारित दर पर भी दर से अधिक कीमत

प्रत्येक जोन का दायित्व संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी एवं सीडीपीओ को दिया गया है .जिलाधिकारी ने उन्हें निर्देश दिया है कि किसी भी राशन कार्ड धारी को निर्धारित खाद्यान्न की मात्रा से कम मात्रा नहीं दिया जाए और साथ ही साथ निर्धारित दर पर भी दर से अधिक कीमत नहीं लिया जाए।

जिला जनसंपर्क अधिकारी सत्येंद्र प्रसाद ने बताया कि इस योजना को सख्त निगरानी करने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है इसका दूरभाष संख्या 06341 -224 878 223100 एवं 223001 कोई भी राशन कार्ड धारी अपना शिकायत इस नंबर पर दे सकते हैं।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like