• Tuesday, 14 May 2024
लखनऊ में सहारा इंडिया के सुब्रत राय को घेरने के लिए तिरंगा लेकर निकल गए हैं लोग

लखनऊ में सहारा इंडिया के सुब्रत राय को घेरने के लिए तिरंगा लेकर निकल गए हैं लोग

DSKSITI - Small

लखनऊ में सहारा इंडिया के सुब्रत राय को घेरने के लिए तिरंगा लेकर निकल गए हैं लोग

  • ताजा अपडेट यहां लगातार मिलता रहेगा .. नीचे पढ़ते रहिए सभी जानकारी मिलेगी

शेखपुरा

सहारा इंडिया में निवेशकों का पैसा अटका हुआ है। करोड़ों अरबों रुपए को लेकर लोगों में परेशानी है। देशभर में इसको लेकर आक्रोश है। मुकदमों का दौर भी चल रहा है। इसी को लेकर अब अभिकर्ता और निवेशकों में दहेज का बांध टूटा दिखाई दे रहा है और तिरंगा लेकर लखनऊ में सहारा इंडिया के प्रमुख सुब्रत राय को घेरने की पूरी तैयारी कर अभिकर्ता निकल गए हैं।

शेखपुरा जिले से 2 दर्जन से अधिक निवेशक और अभिकर्ता हाथ में तिरंगा लेकर सड़कों पर मार्च करते हुए यहां से निकले हैं और रेलगाड़ी के माध्यम से लखनऊ पहुंचेंगे। जानकारी देते हुए सहारा इंडिया के अभिकर्ता घनश्याम पासवान, उमेश यादव, धीरज कुमार इत्यादि ने बताया कि शेखपुरा जिले में अकेले 50 करोड़ से अधिक की राशि अटकी हुई है। लोगों को पैसा नहीं मिल रहा है। अभिकर्ता के चेहरे को देखकर लोगों ने सहारा इंडिया में राशि जमा की थी परंतु यह पैसा अब डूबता हुआ दिखाई दे रहा है। अभिकर्ता के घर पर लोग आते हैं और गाली देकर चले जाते हैं। कई बार मारपीट की नौबत आ गई है । किसी न किसी बहाने से सहारा इंडिया के द्वारा निवेशक का पैसा नहीं लौटाया जा रहा है। इसी को लेकर देशभर से लोग लखनऊ के लिए रवाना हुए हैं । यहां सहारा इंडिया के प्रमुख सुब्रत राय के आवास पर घेराव कर पैसे लौटाने की मांग की जाएगी।

Updates: सहाराश्री के आवास घेरने की हो रही है पूरी तैयारी पहुंच गए हैं लोग

इसको लेकर ताजा अपडेट में सहारा इंडिया से जुड़े बीके वर्मा ने बताया कि लाखों लोगों का जमावड़ा लखनऊ में लग गया है । सारा इंडिया के प्रमुख सुब्रत राय के आवास का घेराव किया जा रहा है। बड़ी संख्या में भारतवर्ष के लोग यहां आए हैं। शेखपुरा जिले से भी 40 से अधिक लोग यहां पहुंचे हैं।

शनिवार को लखनऊ रेलवे स्टेशन पे जुटे लोग, घेरने की तैयारी

उन्होंने बताया कि सहारा इंडिया में पैसे निवेश कर लोग परेशान हो रहे हैं । किसी भी तरह से पैसे की वापसी सुनिश्चित करने को लेकर यह किया जा रहा है। सहारा इंडिया में पैसा गरीब लोगों का भी अटक गया है। कुछ लोगों ने बेटी की शादी के लिए सहारा इंडिया में पैसा जमा कराया था। तो कुछ लोगों ने बच्चों की पढ़ाई लिखाई के लिए पैसा जमा कराया। सभी का पैसा अटक गया है। किसी तरह से पैसे की वापसी नहीं हो रही है। इसी को लेकर देशभर से लोग यहां जुटे हैं।

update at 12 pm

DSKSITI - Large

आंदोलन की यह प्रक्रिया पहले जिला स्तर पर शुरू की गई। धीरे-धीरे यह आंदोलन अब सहारा प्रमुख के आवास उत्तर प्रदेश के लखनऊ तक पहुंच गया। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में शनिवार को देश भर से बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं। और सहारा इंडिया प्रमुख के आवास को घेरने की तैयारी में सभी पहुंचे और रेल और वाहन के माध्यम से पहुंचे।
लोगों जहां तिरंगा लेकर सहारा इंडिया के प्रमुख के आवास को घेरना था वही बीच रास्ते में ही योगी सरकार पुलिस ने उन्हें रोक दिया और एक पार्क में ले जाकर सभी को रोक कर रखा है।  पुलिस के द्वारा रोके जाने के बाद ही आंदोलनकारियों का हौसला नहीं टूटा है और अगले रणनीति पर विचार विमर्श किया जा रहा है। इसको लेकर शेखपुरा के बीके वर्मा ने बताया कि देश भर से आए लोगों में काफी आक्रोश है। तिरंगा लेकर लोग लखनऊ पहुंचे हैं। करोड़ों रुपए की राशि निवेशकों का फंसा हुआ है

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like