• Friday, 10 May 2024
पार्क बना दिया तबेला: पूछने पर कहा यादव हैं तभी तो बचा हुआ है पार्क

पार्क बना दिया तबेला: पूछने पर कहा यादव हैं तभी तो बचा हुआ है पार्क

DSKSITI - Small

पार्क बना दिया तबेला: पूछने पर कहा यादव हैं तभी तो बचा हुआ है पार्क

बरबीघा

शेखपुरा जिले के बरबीघा नगर परिषद में गोपालबाद बस स्टैंड के पास 50 फीट गहरे हिंद पोखर को भरकर पार्क बना दिया गया। इस पोखर में नगर के जल निकासी का बड़ा माध्यम बनाया गया था। पुरानी सिस्टम को ध्वस्त करके नगर परिषद में पार्क तो बन गया परंतु पार्क में पैसे की बर्बादी ही हो रही है। गुणवत्तापूर्ण काम नहीं होने की वजह से पार्क जर्जर होने लगा है तो नगर परिषद के इस पार्क को अब तबेला बना दिया गया है।

यहां जानवरों का अड्डा रहता है। वहीं ताश खेलते जुगाड़ी भी देखे जाते हैं। वहीं नगर परिषद के इस पार्क के तबेला बनने पर पूछे जाने पर स्थानीय मोहल्लों के लोग उल्टा तर्क देते हुए कहते है यादव है इसीलिए पार्क बचा हुआ है। यहां कोई देखने के लिए नहीं आता है। बढ़िया से फूल पत्ती लगा दिया जाता उसकी देखभाल होती। यहां एक गार्ड रहता तो हम लोग यहां जानवर क्यों बांधते। खाली है, इसने बांध देते हैं। यादव है यहां पर इसलिए पार्क बचा हुआ है। नहीं तो यहां और गंदगी होती।


बता दें कि बरबीघा नगर परिषद में एक भी मनोरंजन के साधन अथवा घूमने फिरने की जगह नहीं है। एकमात्र बनाया गया पार्क भी तबेला में बदल गया है। नगर परिषद की इस उपेक्षा से स्थानीय शहर वासियों को पार्क का लाभ नहीं मिल रहा है। पार्क पर मोहल्ले के लोगों ने एक तरह से अघोषित रूप से कब्जा कर लिया है। जहां मवेशी बांधे जाते हैं। वहीं उपले भी ठोक दिए गए। इसी तरह की स्थिति यहां पर गंदगी का है। नगर परिषद के द्वारा साफ सफाई की व्यवस्था बिल्कुल यहां नहीं की जाती है। शाम में यहां बड़ी संख्या में स्थानीय जुआरियों का अड्डा बन गया है। ताश पर जुआ खेलने वाले लोगों को यहां आम देखें जातें है जबकि इसकी दूरी थाना गेट से ठीक सामने 5 बांस की दूरी पर है बावजूद इस पर कोई अंकुश नहीं लग रहा है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From