• Thursday, 02 May 2024
शेखपुरा में ओवरलोड ट्रकों का परिचालन बेरोकटोक शुरू, कहां हुआ मैंनेज..?

शेखपुरा में ओवरलोड ट्रकों का परिचालन बेरोकटोक शुरू, कहां हुआ मैंनेज..?

DSKSITI - Small

शेखपुरा में ओवरलोड ट्रकों का परिचालन बेरोकटोक शुरू, कहां हुआ मैंनेज..?

शेखपुरा

शेखपुरा जिले के पहाड़ों से पत्थर लादकर अथवा जमुई और नवादा से बालू लादकर ओवरलोडेड ट्रक और ट्रैक्टरों का परिचालन बेरोकटोक फिर से शुरू हो गया है। पिछले एक महीने से लगातार बेरोकटोक ऐसे वाहनों का परिचालन सड़कों पर आम देखा जा रहा है । ओवरलोड ऐसे वाहनों के चालान भी फर्जी बताए जाते हैं। जिले के विभिन्न सड़कों पर ऐसे ट्रकों का परिचालन अब आम हो गया है। बताया जाता है कि पुलिस अब सीधा कार्रवाई नहीं कर सकती है। माइनिंग पदाधिकारी के साथ में ही कार्रवाई करनी है और माइनिंग पदाधिकारी के नहीं रहने की वजह से बेरोकटोक ट्रकों का परिचालन शुरू हो गया है और केवल अकेली पुलिस की करवाई पर हाईकोर्ट के आदेश से रोक लग गई है।

शेखपुरा बरबीघा रोड में ओवरलोड 14 चक्का हाइवा

एसपी कार्तिकेय शर्मा ने की थी बड़ी कार्रवाई

जमुई और झारखंड से ओवरलोडेड बालू और पत्थर लाद कर आने वाले 14 चक्का ट्रक पर पुलिस कप्तान कार्तिकेय शर्मा ने बड़ी कार्यवाही की थी। कई महीने पहले हुई इस कार्यवाही में ट्रकों के जुर्माना लगाने में तत्कालीन जिला खनन पदाधिकारी ने भेदभाव किया और किसी को कम जुर्माना लगाया तो किसी को अधिक । इस पर विभाग को सूचना दिए जाने पर उन्हें निलंबित कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा के इस सख्ती का असर जिला में दिखा।

शेखपुरा बरबीघा रोड में ओवरलोड ट्रैक्टर

बेरोकटोक शुरू हो गया है अवैध ओवरलोडेड ट्रकों का परिचालन

शेखपुरा जिले के विभिन्न सड़कों पर ऐसे ट्रकों, हाईवा, ट्रैक्टरों का परिचालन बेरोकटोक शुरू हो गया है। ऐसे ट्रकों के परिचालन रोकने के लिए खनन और परिवहन विभाग की जिम्मेदारी है। परंतु कभी-कभी खानापूर्ति ही की जा रही है। शेखपुरा जिले के टाटी पुल के आसपास, गिरहिंडा, बरबीघा के श्री कृष्ण चौक पर ऐसे ट्रकों को आते जाते आम तौर पर देखा जा रहा है।

बरबीघा थाना के ठीक सामने ओवरलोड हाईवा
DSKSITI - Large

इस संबंध में जिला परिवहन पदाधिकारी और खनन प्रभारी पदाधिकारी कहते हैं कि समय-समय पर छापेमारी होती है और अवैध ओवरलोड वाहनों को पकड़ा जाता है जुर्माना लगाया जाता है। यह अभियान और तेज किया जाएगा।

उधर, जिला पदाधिकारी ने खनन टास्क फोर्स की मंगलवार को समीक्षा बैठक की। इसमें जिले में अवैध खनन पर रोक लगाने को लेकर लगातार कार्रवाई करने के लिए कहा और ओवरलोडिंग इत्यादि पर कार्रवाई के निर्देश भी दिए।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like