• Saturday, 04 May 2024
विश्व पर्यावरण दिवस पर आम से लेकर खास तक पौधारोपण कर दिया पर्यावरण बचाने का संदेश

विश्व पर्यावरण दिवस पर आम से लेकर खास तक पौधारोपण कर दिया पर्यावरण बचाने का संदेश

DSKSITI - Small
विश्व पर्यावरण दिवस पर आम से लेकर खास तक पौधारोपण कर दिया पर्यावरण बचाने का संदेश
शेखपुरा
विश्व पर्यावरण दिवस को लेकर रविवार को आम से खास तक पौधारोपण कर पर्यावरण बचाने का संदेश दिया । पर्यावरण बचाने के इस संदेश में शेखपुरा के जिला अधिकारी सावन कुमार से लेकर विभिन्न पदाधिकारी, राजनीतिक दलों के नेता, सामाजिक कार्यकर्ता और शैक्षणिक संगठनों के द्वारा पौधारोपण किया गया।
अकरपुर में पौघारोपण करते जितेन्द्र नाथ
जिलाधिकारी   के द्वारा समाहरणालय के निर्वाचन शाखा के पास पौधारोपण किया गया। जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रशांत शेखर के द्वारा पहल कर पौधारोपण की व्यवस्था कराई गई। इसी के साथ जिला के सर्किट हाउस में भी जिलाधिकारी के द्वारा पौधारोपण किया गया। यहां पर्यावरण प्रेमी जनार्दन सिंह के द्वारा पहल कर पौधारोपण की व्यवस्था की गई। वहीं जिले के अन्य अधिकारियों के द्वारा विभिन्न कार्यालयों के पास पौधारोपण किया गया । जबकि प्रशासन के द्वारा यह दावा किया गया कि  जिले के सभी बूथों पर बीएलओ के द्वारा पौधारोपण किया गया है।
DSKSITI - Large

शेखपुरा में पौघारोपण करते युवा
इसी तरह से पौधारोपण घाटकुसुंभा प्रखंड में जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेता जीतेंद्र नाथ के द्वारा अकरपुर गांव में किया गया। यहां पर्यावरण प्रेमी शांतनु महतो भी उपस्थित रहे। साधु जी के नाम से प्रसिद्ध शांतनु महतो के द्वारा 12 सो पौधे प्रखंड मुख्यालय और सड़कों पर लगाए गए हैं जिसकी जितनी सराहना की। मौके पर प्रेम गुप्ता, विपीन चौरसिया, दानी प्रसाद मौजूद रहे। शेखपुरा नगर परिषद में भी विश्व पर्यावरण दिवस पर युवाओं और गौ रक्षक दल के द्वारा पौधारोपण किया गया इस अवसर पर बड़ी संख्या में युवाओं की भागीदारी रही । बरबीघा गौशाला में भी कमेटी से जुड़े लोगों ने पौधारोपण किया।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like