• Tuesday, 14 May 2024
श्री कृष्ण जन्मोत्सव पर रात भर रहा भक्तिमय महौल, हरे कृष्ण के लगे जयकारे

श्री कृष्ण जन्मोत्सव पर रात भर रहा भक्तिमय महौल, हरे कृष्ण के लगे जयकारे

DSKSITI - Small
शेखपुराबरबीघा
शेखपुरा जिले के विभिन्न नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में सोमवार की रात भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव के अवसर पर भक्तों और श्रद्धालुओं के द्वारा पूजा अर्चना की गई। जिले के सभी ठाकुरबाड़ियों में विशेष पूजन का आयोजन किया गया ठाकुरबाड़ी में पूजा अर्चना करने के लिए बड़ी संख्या में लोग जूटे।आधी रात को भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव की शुरुआत की गई। भजन कीर्तन रात भर चलता रहा। शाम से ही श्रद्धालुओं के द्वारा भजन कीर्तन में अपनी भागीदारी दी गई । आधी रात को भगवान कृष्ण के जन्म के बाद विशेष पूजा का आयोजन किया गया और फिर प्रसाद वितरण किया गया।

शेखपुरा के लालबाग सहित अन्य जगहों पर पूजा अर्चना

राजद विधायक हुए शामिल

शेखपुरा नगर परिषद के जमालपुर स्थित ठाकुरबाड़ी में भी पूजा का आयोजन किया गया। इसमें स्थानीय विधायक विजय सम्राट भी शामिल हुए। पुजारी शिवकुमार पाठक ने बताया कि इस पूजा अर्चना की परंपरा बहुत पुरानी है औरठाकुरबाड़ी में दूर-दूर से लोग पूजा के लिए आते हैं। भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव के अवसर पर यहां संगीत संध्या का भी आयोजन किया गया। जिसमें भगवान श्री कृष्ण के भजन कीर्तन गाए गए।

बरबीघा के नसीबचक में पूजा अर्चन

DSKSITI - Large

नगर के लालबाग मोहल्ला स्थित मारवाड़ी ठाकुरबारी में भी श्री कृष्ण जन्मोत्सव का आयोजन भव्य रूप से किया गया । यहां भी स्थानीय लोगों के द्वारा भजन कीर्तन कर पूजन किया गया। माहुरी ठाकुरबाड़ी में भी जन्मोत्सव का भव्य आयोजन किया गया। भजन कीर्तन हुआ।बरबीघा के छोटी संगत ठाकुरबाड़ी में भी भजन कीर्तन गायन का कार्यक्रम के साथ जन्म उत्सव मनाया गया। प्रसिद्ध नसीबचक के कन्हैया मंदिर में भगवान के जन्मोत्सव पर भव्य तैयारी और पूजा अर्चना की गई।तैलिक ठाकुरबाड़ी, मारबाड़ी ठाकुरबाड़ी, माहुरी पंचायत ठाकुरबाड़ी सहित अन्य ग्रामीण ठाकुरबाड़ी में भी पूजा अर्चना के साथ जन्मोत्सव मनाया गया।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like