• Thursday, 02 May 2024
भ्रष्टाचार पर सवान कुमार का प्रहार: आंगनबाड़ी और राजस्व कर्मचारी की पकड़ी गड़बड़ी तो गरीबों को कम अनाज देता डीलर धराया

भ्रष्टाचार पर सवान कुमार का प्रहार: आंगनबाड़ी और राजस्व कर्मचारी की पकड़ी गड़बड़ी तो गरीबों को कम अनाज देता डीलर धराया

DSKSITI - Small

भ्रष्टाचार पर सवान कुमार का प्रहार: आंगनबाड़ी और राजस्व कर्मचारी की पकड़ी गड़बड़ी तो गरीबों को कम अनाज देता डीलर धराया

शेखपुरा
शेखपुरा डीएम सावन कुमार लगातार व्यवस्था को दुरुस्त करने में लगे हुए हैं परंतु व्यवस्था है कि सुधरने का नाम नहीं ले रहा। इसी दुरुस्त करने की कड़ी में डीएम सावन कुमार बुधवार को जिले के चेवाड़ा प्रखंड का औचक निरीक्षण करने निकले तो कई गड़बड़ी सामने आई। आंगनबाड़ी में सबसे बड़ी कमी दिखी और वहां मात्र एक बच्चा उपस्थित पाया गया। इसी तरह की गड़बड़ी राशन की दुकान में मिली। जन वितरण विक्रेता के द्वारा गरीबों को कम अनाज देने का मामला जिलाधिकारी ने पकड़ लिया। वहीं राजस्व कर्मचारी के द्वारा दाखिल खारिज में गड़बड़ी पकड़ी है। सभी पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। इस संबंध में जानकारी देते हुए डीपीआरओ ने बताया कि औचक निरीक्षक के क्रम में अस्पताल में चिकित्सकों की उपस्थिति ठीक रही। सभी कर्मचारी भी उपस्थित थे। अस्पताल परिसर में सफाई की व्यवस्था ठीक नहीं थी। एनबीसीसी मशीन खराब पाया गया। इसको लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

आंगनबाड़ी में मात्र एक बच्चा उपस्थित

जिला अधिकारी के द्वारा हर बार अपने ग्रामीण दौरे के दौरान आंगनबाड़ी और स्कूल को देखा जाता है बावजूद इसके व्यवस्था में बदलाव नहीं है । चेवाड़ा के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 74 का निरीक्षण जब जिलाधिकारी करने पहुंचे तो मात्र एक बच्चे की उपस्थिति थी। उन्हें भी पोषाहार नहीं दिया गया था। जिलाधिकारी के द्वारा सेविका से जब पोषाहार वितरण की पंजी मंगाई गई तो वह उपलब्ध नहीं कराया गया। इसको लेकर डीपीओ को सेविका और सहायिका के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।डीलर कम दे रहा था अनाज, डीएम ने कड़ा
DSKSITI - Large

सावन कुमार जन वितरण की दुकान का भी निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण के क्रम में जब लोगों से पूछताछ की गई तो 5 किलो कम खाद्यान्न दिए जाने की बात कही गई। अंत्योदय योजना में 15 किलो कम अनाज देने की बात लोगों ने डीएम को बताई। दुकानदार को जिलाधिकारी ने जमकर फटकार लगाई। अनुमंडल पदाधिकारी को कार्रवाई करने का निर्देश दिया । सामाजिक सुरक्षा पेंशन की भी जांच की गई। साथ ही सेवा के अधिकार के तहत आरटीपीएस काउंटर का भी जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया। जिसमें समय सीमा के तहत सभी काम निष्पादित पाया गया। जबकि राजस्व कर्मचारी के मामले में 2 महीने तक दाखिल खारिज का काम लंबित पाया गया। उसके विरूद्ध शो काउज को नोटिस जारी कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए गए।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like