• Tuesday, 22 October 2024
सरकारी स्कूलों की अधिकारियों ने की जांच, एमडीएम भोजना का उठाया आनंद

सरकारी स्कूलों की अधिकारियों ने की जांच, एमडीएम भोजना का उठाया आनंद

DSKSITI - Small

सरकारी स्कूलों की अधिकारियों ने की जांच, एमडीएम भोजना का उठाया आनंद

 

शेखपुरा

 

उप विकास आयुक्त शेखपुरा द्वारा प्राथमिक कन्या विद्यालय ,ओनामा का निरीक्षण किया गया । निरीक्षण के क्रम में मिड डे मील के तहत बच्चों को दिए जा रहे खाने की जांच उनके द्वारा की गई । साथ में किचन में भोजन के रख रखाव तथा अन्य सफाई व्यवस्था की भी समीक्षा की गई। इस क्रम में उन्होंने सफाई व्यवस्था को और भी बेहतर बनाने का निर्देश प्रधानाध्यापक को दिया । साथ ही विद्यालय के टूटे हुए बाउंड्री वॉल की भी मरमस्ती कराने के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी शेखपुरा को अवगत करने को प्रधानाध्यापक को निर्देश दिया गया । कम उपस्थित बच्चो के मुद्दो पर उन्होंने नाराजगी जताई ।

  

 

सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा अपने-अपने प्रखंड अंतर्गत विद्यालयों में मध्याह्न भोजन, पेयजल की स्थिति, साफ-सफाई सहित विद्यालयों में बच्चों एवं शिक्षकों का उपस्थिति का जायजा लिया गया। इस दौरान प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बच्चों के लिए तैयार मध्याह्न भोजन खाकर उसकी गुणवत्ता की जांच की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए । 

DSKSITI - Large

          ज्ञातव्य हो कि जिला समन्वय समिति की आयोजित बैठक में जिला पदाधिकारी महोदया ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को विद्यालयों में संचालित मध्याह्न भोजन का औचक निरीक्षण करने का निदेश दिया गया था। साथ ही यह भी निदेश दिया गया है कि सभी विद्यालयों में पेयजल की व्यवस्था अनिवार्य रूप से हो। इसके लिए संबंधित विभाग से समन्वय स्थापित करने को कहा गया था । इसके अतिरिक्त विद्यालयों में साफ-सफाई करने के प्रति भी जागरूक किया जाय।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like