• Saturday, 20 April 2024
अधिकारी मास्क चेकिंग का करते रहे फोटो सेशन, मकरसंक्रांति पे बाजार में उमड़ी भीड़

अधिकारी मास्क चेकिंग का करते रहे फोटो सेशन, मकरसंक्रांति पे बाजार में उमड़ी भीड़

DSKSITI - Small

अधिकारी मास्क चेकिंग का करते रहे फोटो सेशन, मकरसंक्रांति पे बाजार में उमड़ी भीड़

शेखपुरा

शेखपुरा जिले में कोविड-19 महामारी के खतरे के बीच जहां लगातार संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है। वहीं बाजार में कोविड-19 महामारी के खतरे को अनदेखी करते हुए लोगों की भीड़ बढ़ गई। मकर संक्रांति पर खरीदारी करने वाले लोगों की भीड़ इतनी रही कि पैदल चलने वालों को परेशानी होने लगी । यह भीड़ जिले के सभी प्रमुख बाजारों में देखी गई। बाजारों में वाहनों के आवागमन की वजह से जाम की स्थिति भी बनी रही।

जाम से दिन भर परेशान रहे लोग

शेखपुरा नगर परिषद में दल्लू चौक से लेकर कटरा चौक, चांदनी चौक, बुधौली चौक पर जाम ही जाम लगा रहा। मकर संक्रांति पर खरीदारी करने के लिए लोगों की भीड़ बाजार में रही। इस वजह से जाम की स्थिति बन गई। बाजार में खरीदारी करने आए लोगों के द्वारा कहीं भी कोविड-19 गाइडलाइन का पालन होता दिखाई नहीं दिया। ज्यादातर लोग बगैर मास्क के ही देखे गए और दूरी बनाकर रखने का तो कहीं कोई सवाल ही नहीं था। दुकानदारों के द्वारा भी मास्क का प्रयोग किए बगैर ही सामान की बिक्री की गई।

बरबीघा में थाना के सामने जाम की स्थिति बनी रही। लाला बाबू चौक पर सड़क के दोनों किनारे दुकान लगा देने से पैदल चलना भी लोगों का मुश्किल हो रहा था। वहीं वाहन के आने जाने से जाम का नजारा रहा। पुरानी शहर से लेकर डाकघर तक, गोलापर मुख्य बाजार, झंडा चौक में जाम ही जाम रहा।

 

तिलवा तिलकुट की जमकर हुई बिक्री

मकर संक्रांति को लेकर गुरुवार को बाजार में तिलवा और तिलकुट की जमकर बिक्री हुई। तिलकुट ₹200 से ₹220 तक प्रति किलो बिक्री हुई । जबकि तिलवा की बिक्री दोपहर तक ₹80 प्रति किलो रहा है वहीं शाम होते-होते इसकी बिक्री 100 से 120 में प्रति किलो चला गया। दुकानदारों की मानें तो इस साल भी खूब खरीदारी हुई है।

DSKSITI - Large

अधिकारी चलाते रहे मार्ग चेकिंग अभियान

शेखपुरा नगर परिषद, बरबीघा नगर परिषद सहित सभी प्रखंडों में पुलिस और प्रशासनिक पदाधिकारियों के द्वारा मास्क की चेकिंग की गई। मास्क जांच अभियान में लोगों को पकड़कर जुर्माना लगाया गया। यह अभियान सभी प्रखंड मुख्यालयों में चलाया गया। बावजूद इसके लोगों पर इसका कोई असर दिखाई नहीं दिया और बगैर मास्क पहने ही बाजारों में उमड़ पड़े।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like