• Thursday, 25 April 2024
GOOD NEWS: अब पहाड़ पर लगेंगे पौधे, आपका भी होगा उसमें नाम, जानिए क्या करना होगा

GOOD NEWS: अब पहाड़ पर लगेंगे पौधे, आपका भी होगा उसमें नाम, जानिए क्या करना होगा

DSKSITI - Small

अब पहाड़ पर लगेंगे पौधे, आपका भी होगा उसमें नाम, जानिए क्या करना होगा

शेखपुरा
शेखपुरा जिला में एक छोटी सी परंतु अच्छी पहल हो रही है। अच्छी पहल इस रूप में कि अब पहाड़ पर पेड़ उगाने की तैयारी है। पेड़ उगाने की तैयारी के साथ साथ उस पेड़ पर आपका भी नाम लिखा हो सकता है। उसके लिए आपको थोड़ी सी पहल करनी होगी। मौके पर पहुंचकर केवल एक पौधा लगाना होगा । वह पौधा आपके नाम से होगा। इस तरह के सात सौ पौधे शेखपुरा के गिरहिंडा पहाड़ पर लगाने की तैयारी है। सभी पौधों पर अधिकारियों और आम नागरिकों का नाम रहेगा । पौधे के देखभाल और संरक्षण के लिए शपथ लेनी होगी। फिर यही पौधे बड़े होकर हमें शुद्ध हवा देंगे और पर्यावरण को बचाएंगे।
दरअसल यह अभियान शेखपुरा के जिलाधिकारी सावन कुमार के पहल पर शुरू की गई है। इसके लिए शेखपुरा के जिला अधिकारी के द्वारा शेखपुरा नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। इसमें कहा गया है कि पहाड़ी क्षेत्र पर पौधे लगाने हैं। यह पौधारोपण 31 जुलाई को जिला स्थापना दिवस पर होनी है।
जिला स्थापना दिवस पर होने वाले इस पौधारोपण के लिए 700 गड्ढों की खोदाई नगर परिषद के द्वारा किया जा रहा है। यहां पर पौधे की व्यवस्था नगर परिषद को करनी है। अधिकारियों और आम लोगों से यह अपील की गई है कि आप अपने-अपने नाम से पौधे यहां लगाएं। उसकी देखभाल की शपथ लें । जिलाधिकारी ने बताया कि पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए हर किसी का कर्तव्य बनता है। नागरिक के कर्तव्य को पूरा करने के लिए एक कदम आगे बढ़ कर आना चाहिए और पौधारोपण में अपनी भागीदारी देनी चाहिए।  इसी अभियान में इसकी शुरुआत हुई है और इसमें लोगों की रूचि भी देखी जा रही है।
DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From