• Sunday, 19 May 2024
नौकरी देने के लिए लगा मेला, श्रम संसाधन मंत्री ने किया उद्घाटन

नौकरी देने के लिए लगा मेला, श्रम संसाधन मंत्री ने किया उद्घाटन

DSKSITI - Small

शेखपुरा

उच्च विद्यालय इस्लामियाँ के खेल मैदान में विजय कुमार सिन्हा, माननीय मंत्री श्रम संसाधान विभाग एवं इनायत खान जिलाधिकारी शेखपुरा ने संयुक्तरूप से नियोजन-सह-मार्गदर्शन मेला का दीप प्रज्ज्वलित कर उद्घाटन किए। आज इस मेला में नियोजन के लिए 10 से अधिक कम्पनियाॅ आई हुई है। जो युवकों के योग्यता एवं इच्छा के अनुरूप नियोजित करेंगे। मैट्रिक से स्नातक पास युवक एवं युवतियों के लिए यह महत्वपूर्ण नियोजन मेला है। सभी कम्पनियों के लिए अलग-अलग स्टाॅल का निर्माण किया गया है सभी स्टाॅल पर जाकर योग्यता के अनुरूप नियोजित हो सकतें है।


इसके साथ-साथ मेला में आने वाले युवक और युवतियों को उज्ज्वल भविष्य के लिए मार्गदर्शन दिया जायेगा। उन्होंने आगे बढ़ने के लिए कई निर्देश दियें। जिला में उन्नत और तकनीकी ज्ञान देने के लिए कई केन्द्र संचालित है। 17 कौशल विकास केंद्र के द्वारा कम्प्यूटर, अंगे्रजी और साक्षात्कार का ज्ञान बिहार सरकार के द्वारा सुलभ कराई जा रही है। आज भारत सरकार एवं बिहार सरकार ऐसा वातावरण बना रहा है जिसमें युवकों को आगे बढ़ने के लिए मार्ग प्रशस्त हो। हर घर बिजली लगातार एवं हर घर नल का जल योजना हर घरों तक पहुँचाई जा रही है जिसके क्रियान्वयन के लिए काफी संख्या में युवकों को रोजगार मिल रहा है। युवाओं को नियोजित करने के लिए सरकार सजग है एवं कृतसंकल्प है।


इस अवसर पर दल्लू मोड़ पर संचालित कौशल विकास केंद्र से प्रशिक्षित 11 युवक और युवतियों को प्रमाण पत्र देकर मंत्री के द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर इनायत खान जिलाधिकारी, श्री दयाशंकर पुलिस अधीक्षक, सत्येंद्र कुमार सिंह उप विकास आयुक्त, राकेश कुमार अनुमंडल पदाधिकारी, सत्येंद्र प्रसाद जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी, जिला नियोजन पदाधिकारी, जिला श्रम अधीक्षक के साथ-साथ कई पदाधिकारी उपस्थित थें।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

nau

Comment / Reply From

You May Also Like