• Sunday, 19 May 2024
नौरोज़ी फ़िरदौस बनी व्याख्याता, पढ़िए एक बेटी की सफलता की कहानी

नौरोज़ी फ़िरदौस बनी व्याख्याता, पढ़िए एक बेटी की सफलता की कहानी

DSKSITI - Small

नौरोज़ी फ़िरदौस बनी व्याख्याता, पढ़िए एक बेटी की सफलता की कहानी

 

शेखपुरा

 

शेखपुरा न्यायालय कर्मी एवं नगर के अहियापुर मोहल्ला निवासी निशांत परवेज और बेवी नसरीन की पुत्री ने व्याख्याता की परीक्षा में सफलता का परचम लहरा दिया। नौरोज़ी फिरदौस की इस सफलता पर क्षेत्र में खुशी की लहर है। नौरोजी ने काफी संघर्ष के बाद यह सफलता प्राप्त की है। पॉलिटेक्निक कॉलेज के लिए व्याख्याता के चयन की परीक्षा में बिहार भर से 46 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। जिसमें फिरदौस का भी नाम है।

 

 

मिली जानकारी में बताया गया है कि बिहार सरकार के बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा परीक्षा का संचालन किया गया था जिसमें यह सफलता मिली है। इनका चयन पटना जिले के बाढ़ पॉलिटेक्निक कॉलेज में गणित के व्याख्याता के रूप में किया गया है।

 

नौरोजी  की प्रारंभिक शिक्षा ज़िले के शेखपुरा प्रखंड में अहियापर के मॉडर्न एकेडमी में ही हुई। मैट्रिक डी.एम. उच्च विद्यालय से की। वहीं इंटर और स्नातक की शिक्षा संजय गांधी स्मारक महिला महाविद्यालय (तिलका माँझी भागलपुर विश्वविद्यालय) से की।

DSKSITI - Large

 

ग़ौरतलब है कि नौरोजी के बड़े भाई आमिर परवेज़, पूर्वोत्तर सीमा रेल के निर्माण संगठन में सीनियर सेक्शन इंजीनियर के पद पर मालीगाँव (कामख्या), गुवाहाटी में कार्यरत हैं ।

 

 बिटिया के चयन पर पूरे परिवार सहित मोहल्ले में ख़ुशी का माहौल है । वहीं दूसरी ओर नौरोज़ी ने इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, गुरूजनों एवं मार्गदर्शक रुपी बड़े भाई को दिया है ।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like