• Sunday, 19 May 2024
GOOD NEWS : मस्जिद के दरवाजे बंद : कोरोनावायरस खतरा, घर करें नमाज अदा

GOOD NEWS : मस्जिद के दरवाजे बंद : कोरोनावायरस खतरा, घर करें नमाज अदा

DSKSITI - Small

बरबीघा (शेखपुरा)

बिहार के शेखपुरा जिले के बरबीघा नगर में स्थापित जामा मस्जिद नामक मस्जिद में शुक्रवार को पोस्टर लगा कर नमाज बंद किए जाने की सूचना दे दी गई। गुरुवार की शाम और शुक्रवार की सुबह भी आज़ान में इसकी सूचना देकर सभी को बता दी गई कि नमाज मस्जिद में एक साथ जमा होकर पढ़ने की जरूरत नहीं है।

घर से भी नमाज अदा किया जा सकता है। मस्जिद के दीवार पर नमाजे बंद का पोस्टर लगा दिया गया है।  मस्जिद संचालन समिति के द्वारा यह निर्णय लिया गया और मौलवी तौसीफ साहब के द्वारा सभी को इसकी सूचना दे दी गई । उन्होंने बताया कि यह पहल बहुत ही सोच समझकर समाज के लोगों से बैठकर बातचीत करके ली गई है।

DSKSITI - Large

कोरोनावायरस से पूरे देश को खतरा है और देश के इस खतरे में हम लोग भी साथ साथ लड़ाई लड़ने में सहयोग कर रहे हैं। ऐसे में नमाज अदा करने के लिए एक साथ भीड़ इकट्ठा होना खतरे को बढ़ाने जैसा था। इसलिए मस्जिद संचालन समिति ने यह निर्णय लिया। मस्जिद में नमाज अदा करने को बंद करके सभी को घर से नमाज अदा करने के लिए कहा जाए ।

इस आशय की जानकारी देते हुए युवा एवं स्थानीय निवासी शौकत अली ने बताया कि ईश्वर को घर से भी याद किया जा सकता है और उसके परिणाम भी वही होते हैं। ऐसे में सभी की सहमति से देश के साथ खड़ा होने का यह फैसला है । आज देश संकट से जूझ रहा है। ऐसे समय में हम लोग भी इसमें देश के साथ हाथ से हाथ मिला कर खड़े हो रहे हैं।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like