• Sunday, 19 May 2024
दंगल में मोकामा के दबंग पहलवान सुधांशु ने सबको पछाड़ा, मंत्री ने किया पुरस्कृत

दंगल में मोकामा के दबंग पहलवान सुधांशु ने सबको पछाड़ा, मंत्री ने किया पुरस्कृत

DSKSITI - Small
दंगल में मोकामा के दबंग पहलवान सुधांशु ने सबको पछाड़ा, मंत्री ने किया पुरस्कृत  
 
बरबीघा, शेखपुरा
 
बरबीघा नगर से सटे आर लाल कॉलेज के परिसर में कन्हैया जी मेला के अवसर पर प्रत्येक वर्ष होने वाले दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। हालांकि बरसात की वजह से दंगल प्रतियोगिता सहित कन्हैया जी के मेल पर थोड़ा व्यवधान हुआ परंतु दंगल प्रतियोगिता के लिए लोगों का उत्साह देखते बन रहा था।
 
मंत्री और विधायक ने छाता लगाकर विजेता को पुरस्कृत किया और मंच पर बैठकर दंगल का आनंद भी लिया। वहीं पानी में भीगते हुए भी लोगों ने दंगल देखने का आनंद नहीं छोड़ा।
 
इस दंगल प्रतियोगिता में पटना, जहानाबाद, लखीसराय, नवादा, शेखपुरा इत्यादि के पहलवान अपने-अपने ताकत की आजमाइश की। दंगल प्रतियोगिता में विजेता बनकर पटना जिला के मोकामा के मेकरा गांव निवासी सुधांशु कुमार निकले। सुधांशु कुमार को बिहार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी के साथ-साथ कई आगत अतिथियों के द्वारा पुरस्कृत किया गया। संजय यादव ने बताया कि पटना जिले के मोकामा के मेकरा निवासी सुधांशु कुमार ने पटना जिला के ही दीपक कुमार को पराजित करके पदक पर कब्जा किया। सुधांशु हरियाणा के सोनीपत में अमित दहिया के अखाड़े में रहकर कुश्ती सीख रहे हैं।
इस समारोह में अतिथि के रूप में  नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार, अस्थावां विधायक जितेंद्र कुमार, विधान पार्षद रीना यादव के साथ-साथ शेखपुरा के शंभू यादव, बरबीघा के पूर्व सभापति रोशन कुमार, सकेत बिहारी, संजीत प्रभाकर, डा कृष्ण मुरारी प्रसाद, अजय कुमार इत्यादि मौजूद रहे।
DSKSITI - Large

मौके पर भवन निर्माण मंत्री ने कहा की कुश्ती भारत की पहचान है। परंपरागत खेल में यह शामिल रहा है। आज पूरी दुनिया में कुश्ती एक महत्वपूर्ण खेल की तरह देखा जाता है। ऐसे में बिहार के पहलवान की भी उपलब्धि और ताकत दुनिया देखेगी। दंगल प्रतियोगिता के माध्यम से कुश्ती की परंपरा को जीवित रखना एक सराहनीय कार्य है।
 
 
इस दंगल प्रतियोगिता में निर्णायक की भूमिका में शेखपुरा के चेवाड़ा नगर पंचायत अध्यक्ष लट्टू यादव एवं शेखपुरा के इंदाय मोहल्ला निवासी संजय यादव शामिल हुए। दंगल प्रतियोगिता का संयोजन विधान परिषद में डीपीआरओ सह ग्रामीण अजीत कुमार मुन्ना के द्वारा किया गया।   मौके पर भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि पारंपरिक खेलों को मंच देने से उसे बचाने का काम हो रहा है। 
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like