• Tuesday, 07 February 2023
मनरेगा घोटाला कौन खा गया आधा अलंग किसने की गड़बड़ी, खुलासा

मनरेगा घोटाला कौन खा गया आधा अलंग किसने की गड़बड़ी, खुलासा

मनरेगा घोटाला कौन खा गया आधा अलंग किसने की गड़बड़ी, खुलासा

 

शेखपुरा

 

शेखपुरा के शेखोपुरसराय के मोहब्बतपुर पंचायत अंतर्गत पन्हेसा गांव में मनरेगा में गड़बड़ी का खुलासा हुआ है। इस गड़बड़ी में कौन-कौन लिप्त है और कैसे इसका खुलासा हुआ यह भी एक बड़ा मामला है।

 

 दरअसल, इस पूरे गड़बड़ी को जिलाधिकारी सावन कुमार के द्वारा औचक निरीक्षण में पकड़ा गया। इसमें आधा अलंग गड़बड़ी करने वालों ने ही खा लिया। दरअसल यहां 6 फीट तक अलंग पर मिट्टी भरने का काम किया जा रहा था। इस मिट्टी भरने के काम में 6 फीट की जगह 3 फीट ही मिट्टी भरा गया और 3 फीट घोटाला किया गया । इस गड़बड़ी को डीएम ने पकड़ी और डीडीसी को जांच का आदेश दे दिया।

 

 

अब इस पूरे मामले में पंचायत समिति सदस्य किरण देवी, पंचायत रोजगार सेवक वीरेश कुमार और प्रखंड मनरेगा प्रोग्राम पदाधिकारी की गर्दन फंसना तय माना जा रहा। हालांकि पहले डीडीसी के द्वारा मुखिया के द्वारा काम कराने की जानकारी दी गई थी परंतु मुखिया राजीव कुमार ने बताया कि यह पंचायत समिति के द्वारा काम कराया जा रहा है ।

इसमें मुखिया की कोई संलिप्तता नहीं है। ग्राम पंचायत राज के द्वारा इसमें अनापत्ति भी नहीं लिया गया है । प्रोग्राम पदाधिकारी और पंचायत रोजगार सेवक की मिलीभगत है। इसमें पंचायत समिति सदस्य के प्रतिनिधि पूर्व मुखिया के द्वारा गड़बड़ी की गई है।

 

 

वर्तमान मुखिया ने लगाई थी मनरेगा लूट में जांच की गुहार

 

 इस संबंध में पंचायत के मुखिया राजीव कुमार ने बताया कि उनके द्वारा जिलाधिकारी को लिखित रूप से आवेदन देकर मनरेगा में लूट और गड़बड़ी की शिकायत की गई थी। बताया कि खुड़िया में खेतों से मिट्टी भरकर अलंग का निर्माण कर दिया गया जबकि मिट्टी बाहर से लाना था। खेत से मिट्टी काटने से किसानों को भी भारी नुकसान उठाया पड़ा। वहीं पंचायत रोजगार सेवक वीरेश कुमार पर उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी को पत्र लिखा जिसमें कहा गया कि जेसीबी मशीन से मनरेगा का काम कराकर गड़बड़ी की गई है जिसकी जांच भी नहीं होती।

मनरेगा घोटाला कौन खा गया आधा अलंग किसने की गड़बड़ी, खुलासा

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like