• Friday, 29 March 2024
यहाँ मुर्दे ने अंगूठा लगाकर निकाल ली मनरेगा की राशि, पूर्व मुखिया सहित 25 ने किया गोलमाल

यहाँ मुर्दे ने अंगूठा लगाकर निकाल ली मनरेगा की राशि, पूर्व मुखिया सहित 25 ने किया गोलमाल

DSKSITI - Small

यहाँ मुर्दे ने अंगूठा लगाकर निकाल ली मनरेगा की राशि, पूर्व मुखिया सहित 25 ने किया गोलमाल

बरबीघा, शेखपुरा

केवटी पंचायत के पूर्व मुखिया सहित 25 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

मनरेगा योजना में मृत लोगों के नाम पर फर्जी पैसा निकासी का मामला

फर्जी रूप से पैसा निकालने वाले तीन सीएसपी संचालक भी हैं सामिल

बिहार में कुछ भी हो सकता है । मुर्दों के द्वारा अंगूठा लगाकर पैसा भी निकाला जाता है । यह बात कोई झूठी बात नहीं है। बल्कि यह सच्ची बात है। ऐसा हुआ है बरबीघा प्रखंड में। इस मामले में बरबीघा थाना में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है। इस गोलमाल का खुलासा होने पर सभी में हड़कंप है।

पूर्व मुखिया सहित 25 पर FIR

बरबीघा प्रखंड क्षेत्र के केवटी पंचायत के पूर्व मुखिया पंकज कुमार सहित 25 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है । इन सभी लोगों पर मनरेगा योजना में मृत लोगों के नाम पर सरकारी पैसा निकालने का आरोप है। शेखपुरा डीएम के आदेश पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने बरबीघा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है ।

DSKSITI - Large

दर्ज प्राथमिकी में केवटी पंचायत के पूर्व मुखिया पंकज कुमार, पंचायत रोजगार सेवक , मृत्युंजय कुमार ,वार्ड सदस्य अनिल प्रसाद, मेट धर्मवीर पासवान , जदू पासवान, दिवेश कुमार ,विकास कुमार, संदीप कुमार, विनोद प्रसाद ,अमरेंद्र कुमार, सोनू कुमार, रवि शंकर कुमार, मिथिलेश पासवान, दिनेश प्रसाद, संतोष प्रसाद, बिट्टू प्रसाद, रोशन कुमार, कमलेश चौधरी, सत्येंद्र प्रसाद, रामानंद नोनिया, लमनोज राउत , जीतू चौधरी , सी एस पी संचालक गोविंद पासवान ,राजशंकर , एवं एम डी फैजुद्दीन पर मनमाने ढंग से मृत लोगों के नाम पर पैसा निकासी करने पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

दर्ज प्राथमिकी में कोसमा देवी की मौत 30,08, 2018 को हुई थी। उसके बाद उनके नाम पर 54951 रु की निकासी की गई है । फुलिया देवी की मृत्यु 30, 4 ,2019 को दर्ज है परंतु इनके नाम पर 34951 की निकासी कि गई है। इन लोगों के नाम पर फर्जी तरीके से निकासी कराने वाले तीन सी एस पी संचालक भी पर भी प्राथमिकी दर्ज की गई है।

बरबीघा थाना प्रभारी जयशंकर मिश्रा ने कहा मृत लोगों के नाम से मनरेगा योजना में पैसा निकालने में इन लोगों पर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने प्राथमिकी दर्ज कराई है । पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From