• Saturday, 27 April 2024
फर्जी चालान से पत्थर की ढुलाई, खनन विभाग ने पकड़ा

फर्जी चालान से पत्थर की ढुलाई, खनन विभाग ने पकड़ा

DSKSITI - Small

शेखपुरा

शेखपुरा जिले में फर्जी चालान से पत्थर की दुलाई का मामला लगातार उछलता रहा है। अवैध पत्थर के चालान को बनाकर अवैध पत्थर धोने का मामला वर्षों से चल रहा है। ऐसा ही एक मामला मंगलवार को शेखपुरा जिला खनन पदाधिकारी के द्वारा पकड़ा गया है।

DSKSITI - Large

इस मामले में प्राथमिकी भी दर्ज की गई है। अवैध पत्थर और अवैध चालान का प्रयोग करने का यह मामला सामने आया है। हालांकि इस बड़े रैकेट का पर्दाफाश होना मुश्किल ही लगता है। बताया जाता है कि जिला खनन विकास पदाधिकारी आनन्द प्रकाश के द्वारा वाहनों की चेकिंग की जा रही थी । बरबीघा में वाहनों की चेकिंग पुलिस बल के सहयोग से चलाया जा रहा था। इसी दौरान मिशन ओ पी के पास एक ट्रक को पत्थर लदे होने पर उसे पकड़ा गया और उसके कागजात की जांच की गई। चालक के द्वारा जो चालान पेश किया गया चालान के संदिग्ध होने पर उसकी ऑनलाइन जांच की गई।

ऑनलाइन जांच में पाया गया कि जो चालक के द्वारा चलान दिया गया था वह बिल्कुल ही ओरिजिनल लग रहा था। संदेह के आधार पर जब उसका ऑनलाइन चेकिंग हुआ तो वह मामला फर्जी निकला । इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसमें चालक वाहन के मालिक को अभियुक्त बनाते हुए। बिहार सरकार के राजस्व की भारी नुकसान की बात कही गई है और विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। बता दें कि इस संबंध में लगातार की ढुलाई का मामला सामने आता है। इस चालान से ₹35000 से अधिक क्षति का अनुमान लगाया गया है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like