• Monday, 29 April 2024
Lok Sabha Elections: पहले चरण के लोक सभा चुनाव में मतदान शुरु,  जानिए पूरी खबर

Lok Sabha Elections: पहले चरण के लोक सभा चुनाव में मतदान शुरु, जानिए पूरी खबर

DSKSITI - Small

पहले चरण के लोक सभा चुनाव में मतदान शुरु,  जानिए पूरी खबर  

 

शेखपुरा

 

 जिले के 85 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग मतदाताओं एवं 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगता वाले वैसे मतदाता के द्वारा पहले चरण को लेकर मतदान किया गया । 

 

इसके द्वारा पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान करने का विकल्प चुना गया है। इसके  लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी शेखपुरा के निर्देश पर उनके घर पर ही मतदान करने के लिए दल बनाकर मतदान का कार्य आरंभ किया गया है । 

ज्ञात हो कि जिले में 85 वर्ष से अधिक उम्र के 70 एवं 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगता वाले 34 मतदाताओं ने लोक सभा आम निर्वाचन 2024 के लिए पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान का विकल्प चुना है। 

 

DSKSITI - Large

इन सभी मतदाताओं को घर पर जाकर मतदान का कार्य कराया जा रहा है।  विधानसभा क्षेत्र संख्या- 169, शेखपुरा एवं विधानसभा क्षेत्र 170 बरबीघा में मतदान के लिए 06-06 दल निर्धारित किये गये हैं जिसमें जोनल दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है और रूट चार्ट बनाकर उन्हें मतदान कराने का जिम्मेवारी दी गई है ।

 

 मतदान कार्य को निष्पक्षता के साथ करने हेतु प्रत्येक दल के साथ 01 माईक्रो ऑब्जर्वर की भी प्रतिनियुक्ति की गई है। मतदान की गोपनीयता को सुनिश्चित करने के लिए सभी संबंध पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए गए है । किसी कारणवश अगर ये मतदाता आज मतदान नही कर पाते है तो उनके घर जाकर मतदान कर्मी कल पुन: मतदान करने का अवसर उन्हे प्रदान कराएंगे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like