• Thursday, 28 March 2024
हल्ला ला: भूमाफिया ने डेढ़ एकड़ पइन की जमीन को बेच डाला

हल्ला ला: भूमाफिया ने डेढ़ एकड़ पइन की जमीन को बेच डाला

DSKSITI - Small

हल्ला ला: भूमाफिया ने डेढ़ एकड़ पइन की जमीन को बेच डाला

शेखपुरा

जिले में भू माफियाओं के द्वारा लगातार कारनामे किए जा रहे हैं। कभी मठ मंदिर की जमीन को बेच दिया जा रहा है तो कभी दूसरे के जमीन को बेचकर पैसा बना लिया जा रहा है। परंतु यहां एक सरकारी जमीन को बेच लेने का मामला सामने आया है ।

यह मामला शेखपुरा नगर परिषद के जमालपुर मोहल्ले का है। इस मोहल्ले में सर्वे के पइन- पोखर की जमीन को ही भू माफियाओं के द्वारा बेच लेने का मामला सामने आया है। यह मामला तब सामने आया जब जमीन खरीदने वाले जमीन पर कब्जा करने के लिए गए तो स्थानीय लोगों को इसकी भनक लगी और सभी लोग एकजुट होकर जमीन कब्जा करने गए लोगों को वहां से खदेड़ भगाया।

मोहल्ले के लोगों ने इस मामले में जिला प्रशासन से सख्त कार्रवाई करने और इसकी जांच कर इस तरह का काम करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। शेखपुरा नगर परिषद के जमालपुर मोहल्ला निवासी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि खाता- खसरा नंबर जो है वह नक्शा में पहले से ही सर्वे में पइन और पोखर है। इसी जमीन जमीन को बेच लिया गया है । इसी खाता खसरा में कई सरकारी भवन भी बने हुए हैं । जिसमें सामुदायिक भवन और आंगनबाड़ी केंद्र भी बनाया गया है । फिर इसी जमीन को निजी हाथों में बेच लेने का मामला सामने आया है। उधर, इस संबंध में अंचलाधिकारी ओमप्रकाश ने बताया कि अभी उनके संज्ञान में इस तरह का कोई मामला नहीं आया है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From