• Monday, 29 April 2024
मौत की दस्तक: अचानक होमगार्ड जवान की मौत, इससे पहले भी दो की गई जान

मौत की दस्तक: अचानक होमगार्ड जवान की मौत, इससे पहले भी दो की गई जान

DSKSITI - Small

मौत की दस्तक: अचानक होमगार्ड जवान की मौत, इससे पहले भी दो की गई जान

 

शेखपुरा

 

 मौत की दस्तक अचानक से हो रही है और जान चली जा रही है । शेखपुरा जिले में लगातार इस तरह की तीसरी घटना हुई है। जिसमें एक होमगार्ड जवान की मौत हो गई। इससे पहले कस्तूरबा गांधी विद्यालय की वार्डन और एक कार्यपालक सहायक कर्मचारी की मौत हो गई। तीनों मौत लगातार हुई है और अचानक से मौत ने दस्तक देकर तीनों को अपनी आगोश में ले लिया । इस तरह के डरावने माहौल में लोगों की चिंता बढ़ गई है।

दरअसल, शेखपुरा जिले के उत्पाद विभाग में कार्यरत होमगार्ड जवान 50 वर्षीय विजय सिंह की मौत शुक्रवार की रात में हो गई। विजय सिंह रात्रि में छापेमारी करके लौटे और उत्पाद विभाग के कार्यालय में ही सो गए । सुबह में लोगों ने उन्हें मृत पाया। अचानक से उनकी मौत की खबर से उत्पाद विभाग में लोग हैरान रह गए।

समाहरणालय के होमगार्ड कार्यालय के पास होमगार्ड जवान के पार्थिव शरीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित विभाग के लोगों ने किया।

पुलिस के द्वारा लाश को बरामद किया गया है। सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है । विजय सिंह शेखोपुरसराय के पंहेसा गांव निवासी थे। होमगार्ड जवान के रूप में काम कर रहे थे।

 

अचानक से इस तरह की मौत का मामला शुक्रवार के दिन में भी सामने आया। जहां बेलछी कस्तूरबा गांधी विद्यालय की वार्डन पिंकी सिन्हा 45 वर्षीय की अचानक मौत हो गई। वह सामाजिक कार्यकर्ता ससबहना गांव निवासी कमलेश मानव की पत्नी थी उनकी मौत पर भी शोक की लहर फैल गई।

पिंकी सिन्हा के निधन पर उनके आवास पहुंचकर राजद विधायक विजय सम्राट भाकपा जिला सचिव प्रभात पांडे भाकपा माले जिला सचिव विजय कुमार विजय इत्यादि ने अपनी संवेदना व्यक्त की।

बुखार आने पर चली गई कार्यपालक सहायक की जान

DSKSITI - Large

गुरुवार को बुखार से पीड़ित 35 वर्षीय कार्यपालक सहायक की जान चली गई। कार्यपालक सहायक विपिन कुमार शेखपुरा सदर प्रखंड के कोसरा पंचायत में पदस्थापित थे। वे बिहारशरीफ के मूलनिवासी थे। उनके निधन पर सरकारी कर्मचारियों ने शोक संवेदना व्यक्त की। इसे काफी दुखद बताया। कार्यपालक सहायक रामलाल ने बताया वह बुखार से पीड़ित थे। उनका इलाज पटना के निजी अस्पताल में कराने के लिए ले जाया गया था। जहां उनका निधन हो गया।

 

पोस्ट कोविड का है असर, सावधान रहे

 

इसको लेकर शेखपुरा के प्रभारी सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार कहते हैं कि कोविड-19 महामारी के बाद का यह सब असर है । लोगों को सावधान रहने की जरूरत है । किसी भी तरह की परेशानी को हल्के में नहीं लेना चाहिए। चिकित्सक से तत्काल संपर्क करना चाहिए और हृदय से लेकर शरीर के अन्य जांच को अवश्य करा लेना चाहिए और तनाव भी नहीं लेना चाहिए। नींद अच्छी लेनी चाहिए। सात घंटे कम से कम सोना चाहिए। डॉ अशोक ने बताया कि लीवर की समस्या भी अचानक से लोगों में बढ़ गई है । इसे भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। साथ ही साथ बताया कि कोवीड महामारी के बाद मधुमेह की समस्या भी लोगों में तेजी से बढ़ने लगा है।

 

 

 

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like