• Sunday, 05 May 2024
लीजिये, अब बच्चे बताएंगे खैनी खाने से क्या है नुकसान..जागरूकता अभियान

लीजिये, अब बच्चे बताएंगे खैनी खाने से क्या है नुकसान..जागरूकता अभियान

DSKSITI - Small

शेखपुरा।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के नारायण युवा कला जत्था के द्वारा आज अंबेडकर आवासीय विद्यालय में तंबाकू दुष्परिणाम के बारे में गीत संगीत और नाटक के माध्यम से जागरुक किया गया। उपस्थित सभी बच्चों को बताया गया है कि आप अपने माता-पिता भाई-बहन को तंबाकू नहीं सेवन करने के बारे में बताएं। तंबाकू के सेवन करने से विभिन्न प्रकार की बीमारियां फैलती है जो जानलेवा साबित होती है। खैनी खाने से मुंह का कैंसर आँत का कैंसर और किडनी भी खराब हो जाती है ।

शराबबंदी लागू करने से चारों तरफ खुशहाली

बिहार सरकार के द्वारा शराबबंदी लागू करने से चारों तरफ खुशहाली दिखाई दे रही है । इस अवसर पर जिला सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि बच्चों के माध्यम से उनके माता-पिता को जागरुक करना सरल होता है। बच्चे माता-पिता के सबसे प्यारे होते हैं। बच्चों के द्वारा कही गई बात को माता-पिता और उसके भाई-बहनों आदर करते हैं।

सभी बच्चे घर जाकर अपने माता पिता और भाई बहन को तंबाकू के सेवन से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में बतायएंगे ।

नारायणी के गौतम कुमार के द्वारा उत्कृष्ट अभिनय किया गया। जिसको सभी बच्चों और शिक्षकों ने बहुत अच्छा बताया।उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम 10 वर्षों के बाद पहली बार इस स्कूल में किया जा रहा है।

जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया कि बच्चों का मुख्य काम है पढ़ना। बिहार सरकार के द्वारा आपको पोशाक राशि, छात्रवृत्ति और छात्रावास में रहने के लिए निशुल्क व्यवस्था की है। योग्य नागरिक बनने के लिए ज्ञान सबसे बड़ी चीज है। ज्ञान को कहीं भी बंटवारा नहीं किया जाता है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like