• Saturday, 27 April 2024
जीविका के रोजगार मेले में 642 से ज्यादा अभ्यर्थियों का पंजीकरण

जीविका के रोजगार मेले में 642 से ज्यादा अभ्यर्थियों का पंजीकरण

DSKSITI - Small

जीविका के रोजगार मेले में 642 से ज्यादा अभ्यर्थियों का पंजीकरण

शेखपुरा
जिले के शेखोपुरसराय प्रखंड के नीमी कॉलेज में जीविका परियोजना के सौजन्य से आज बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए रोजगार-सह-मार्गदर्शन मेला का आयोजन किया गया। जिसमे 10 से ज्यादा कंपनियों ने नियोजन प्रक्रिया अपनाते हुए 642 अभ्यर्थियों का पंजीकरण किया गया एवं 282 अभ्यर्थियों को अलग – अलग कम्पनियों द्वारा जॉब ऑफर किया गया एवं 54 अभ्यर्थियों का स्वरोजगार हेतु आरसेटी के द्वारा चयन किया गया।
रोजगार मेले का विधिवत उद्घाटन जिले के श्रम अधीक्षक विनय कुमार, जीविका डीपीएम संतोष कुमार सोनू, बीडीओ शेखोपुर सराय अमरेन्द्र कुमार अमर एवं रौशन जीविका संकुल संघ की अध्यक्ष प्रमिला देवी द्वारा सम्मिलित रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया एवं अतिथियों का स्वागत पौधा भेंट कर किया गया।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विनय कुमार श्रम अधीक्षक, शेखपुरा ने इस रोजगार मेले के आयोजन की काफी प्रशंसा की एवं बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए रोजगार-सह-मार्गदर्शन मेला का आयोजन समय-समय पर करने की बात कही जिससे जिले में छिपे प्रतिभाओं को एक अच्छा और सुनहरा अवसर प्राप्त हो सके। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि असंगठित क्षेत्र के वैसे मजदूर जिनका कोई संगठन नहीं है उनकी सुरक्षा के लिए केंद्र सरकार द्वारा संचालित इ-श्रमिक कार्ड बनवाने की प्रक्रिया चल रही है जिसे सीएसपी में जा कर पंजीकृत करवा सकते हैं एवं स्वयं भी इ-श्रमिक वेब पोर्टल पर रजिस्टर कर सकते हैं। रोजगार की तलाश करते रहें और आगे बढ़ने की निरंतर कोशिश करते रहें।
DSKSITI - Large

जीविका के डीपीएम संतोष कुमार सोनू ने जिले में क्रियान्वित जीविका परियोजना के कार्यों के बारे में एक संक्षिप्त विवरण से अतिथियों एवं सभी आगंतुकों को रूबरू कराया और उन्होंने जिले में जीविकोपार्जन के कार्यों से जुड़े गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने संगठन की शक्ति पर प्रकाश डालते हुए बताया कि शेखोपुर सराय प्रखंड में भिन्न भिन्न प्रकार की जीविकोपार्जन गतिविधियाँ चल रही हैं जिसके माध्यम से दीदियों को अच्छी आमदनी हो रही है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like