• Friday, 26 April 2024
जिला परिषद : बड़े बड़े सुरमा चित, निर्मला को ताज। किंग मेकर कौन…

जिला परिषद : बड़े बड़े सुरमा चित, निर्मला को ताज। किंग मेकर कौन…

DSKSITI - Small

जिला परिषद : बड़े बड़े सुरमा चित, निर्मला को ताज

शेखपुरा

जिला परिषद सीट को लेकर जदयू के दो खेमों की गोलबंदी और घेराबंदी के बीच जहां पटना के दरबार से टेलीफोन आने के कथित तौर पर दावे किए जा रहे थे और इसी दावे के आधार पर एक खेमा अपने प्रत्याशी के जीत के दावे कर रहा था वहीं परिणाम आने पर सूरमा चारों खाने चित हो गए और निर्मला देवी के सर पर जिला परिषद अध्यक्ष का ताज पुनः स्थापित हो गया। चेवाड़ा से जिला परिषद सदस्य पंकज कुमार उपाध्यक्ष बनाए गए । सभी चुनाव निर्विरोध हुआ।

निर्मला देवी के जिला परिषद अध्यक्ष बनते हैं उनके खेमे में खुशी की लहर रही और इसमें भाजपा जदयू के गठबंधन की मजबूत पकड़ भी सामने आयी। हालांकि जदयू का एक खेमा इसमें अपने खेमे के प्रत्याशी को जिताने के दावे के बीच पटना के बड़े-बड़े नेताओं से टेलीफोन करवाने के दावे भी कर रहे थे। उन दावों की हवा भी निकल गई।

रणधीर कुमार सोनी के खेमा की जीत

इधर जिला परिषद चुनाव में रणधीर कुमार सोनी पूर्व विधायक के खेमे की जीत की बात सामने आ रही है। निर्मला देवी के पक्ष में बरबीघा से त्रिशूल धारी सिंह के खेमे से जीती जिला परिषद प्रत्याशी गीता देवी। शेखपुरा पश्चिमी से जीते चंदन सिंह के समर्थित प्रत्याशी दुलार मांझी, चेवाड़ा से जीते पंकज कुमार और घटकुसुम्भा से जीते ललन प्रसाद का नाम सामने आ रहा है। ललन प्रसाद जदयू के पुराने नेता रहे। इनको अपने पक्ष में लाने के लिए एक खेमा लगातार दबाव बनाता रहा और पटना के बड़े-बड़े नेताओं से कॉल भी कराता रहा परंतु उसका असर जिला परिषद अध्यक्ष के चुनाव पर देखने को नहीं मिला।

सुदर्शन कुमार की खेमेबंदी नाकाम

बरबीघा विधायक सुदर्शन कुमार के द्वारा रघुनंदन कुमार के पक्ष में खेमा बंदी की जा रही थी। इनके साथ अरियरी से जीती जिला परिषद सदस्य भी थी। इस खेमे बंदी में सुदर्शन कुमार को बड़ी मात खानी पड़ी। जदयू के दो खेमे में विधायक रणधीर कुमार के खेमे की जीत हुई।

DSKSITI - Large

संजीव और चंदन की जोड़ी

जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव में भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष संजीव कुमार और पईन गांव निवासी चंदन कुमार की जोड़ी ने अपनी रणनीति के तहत काम करते हुए इस सफलता को हासिल किया। दोनों की जोड़ी राजनीति में बड़े बड़े सुरमा को मात देने में सफल रही है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like