• Friday, 10 May 2024
जाम ही जाम: त्राहिमाम: त्राहिमाम: परेशान हैं लोग तमाम

जाम ही जाम: त्राहिमाम: त्राहिमाम: परेशान हैं लोग तमाम

DSKSITI - Small

जाम ही जाम: त्राहिमाम: त्राहिमाम: परेशान हैं लोग तमाम

शेखपुरा

शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र का कटरा चौक जाम के लिए प्रसिद्ध है। जाम हटाने के लिए किए गए हर प्रयास को यहां के अतिक्रमणकारी असफल कर देते हैं। पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा के द्वारा इस जगह से जाम हटाने के लिए लगातार प्रयास किए गए। अतिक्रमणकारियों पर सख्ती भी की गई । परंतु अतिक्रमण कारी अभी भी इससे बाज नहीं आ रहे और अतिक्रमण का सिलसिला जारी है।

इसी अतिक्रमण की वजह से एंबुलेंस भी जाम में फंसा हुआ आप देख सकते हैं ।

कटरा चौक पर शुक्रवार को जाम का यह नजारा देखा गया। जाम की वजह से लोग तमाम परेशान देखे गए जाम हटाने के लिए एक सप्ताह पहले भी पुलिस के द्वारा कार्रवाई की गई। परंतु दुकानदार अपनी मनमानी करने से बाज नहीं आ रहे।

उधर बताया जा रहा है कि बिहार सरकार के द्वारा अतिक्रमण कारी दुकानदारों पर कढ़ाई करने के लिए कड़े नियम बना दिए हैं। और जुर्माना की राशि ₹20000 तक वसूल की जा सकती है। अब यदि प्रशासन के द्वारा कड़ाई से इसका पालन किया गया तो दुकानदारों के लिए यह महंगा होगा। परंतु दुकानदार अभी भी सतर्क नहीं है। रोड पर दुकान लगाने का सिलसिला तो जारी है। रोड के दोनों किनारे आम लोगों के लिए चलने वाले फुटपाथ पर दुकानदार अपना अधिकार समझते हैं। अपनी दुकान को खाली करके फुटपाथ पर दुकान सजा देते हैं। जिससे फुटपाथ पर चलने वाले लोगों को बीच रोड पर चलना पड़ता है। वहीं जाम का एक बड़ी समस्या ई-रिक्शा भी बन गया है। ई रिक्शा वाले मनमानी करते हुए बीच रोड पर से कहीं भी यात्री को बैठाते और उतारते हैं जिस वजह से जाम की समस्या लग जाती है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From