• Thursday, 09 May 2024
बिहार के गांव में कबड्डी बचाने की पहल, कामता को हरा दरियापुर Champion

बिहार के गांव में कबड्डी बचाने की पहल, कामता को हरा दरियापुर Champion

DSKSITI - Small

बिहार के गांव में कबड्डी बचाने की पहल, कामता को हरा दरियापुर Champion

शेखपुरा

कबड्डी पहले गांव और देहात का प्रमुख खेल थी। कबड्डी की लोकप्रियता धीरे-धीरे घटती चली गई । हालांकि व्यवसायिक दृष्टिकोण से कबड्डी प्रीमियर लीग जब चालू हुआ तो उसकी लोकप्रियता धीरे-धीरे बढ़ने लगी परंतु कुछ गांव में कबड्डी को बचाने की कवायद आज भी जारी है ऐसे ही शेखपुरा जिले के कामता गांव में एक प्रयास किया गया। यहां कबड्डी टूर्नामेंट का सीजन 3 फिर से शुरू हो गया। लगातार गांव के लोग इसका आयोजन कर रहे हैं। कबड्डी सीजन 3 का शुभारंभ शनिवार की रात्रि में किया गया । रविवार को इसका फाइनल मुकाबला हो गया। फाइनल में पटना जिले के बाढ़ अनुमंडल के दरियापुर टीम शेखपुरा जिले के कामता गांव की बी टीम के बीच हुआ। इसमें दरियापुर की टीम ने कामता कि टीम को पराजित कर दिया।

बरबीघा से जदयू के विधायक सुदर्शन कुमार के द्वारा कबड्डी सीजन 3 टूर्नामेंट का शुभारंभ किया गया। जानकारी देते हुए कबड्डी टूर्नामेंट के रेफरी एवं खेल प्रशिक्षक गौरव कुमार बताते हैं कि यह सीजन 3 कबड्डी टूर्नामेंट है। इसमें आठ टीमें शामिल है। अलग-अलग जिलों की टीमें इसमें कबड्डी में अपनी भागीदारी दी। पहले दिन कामता गांव की टीम ने नालंदा की टीम को 23 अंकों से जबरदस्त शिकस्त दे दी।

पटना जिले के बाढ़ अनुमंडल के दरियापुर की टीम ने जमुई को 4 अंकों से पराजित कर दिया। वही कबड्डी के तीसरे मुकाबले में भी कामता गांव की बी टीम ने नालंदा की टीम को पराजित कर दिया।

इस संबंध में बताया गया कि कबड्डी की लोकप्रियता बढ़ाने को लेकर गांव के लोग यह पहल कर रहे हैं। इस मौके पर रेफरी के रूप में राकेश कुमार, गौरव कुमार, नीरज, शरद इत्यादि की भूमिका रही है। जबकि टूर्नामेंट के आयोजन के अवसर पर पैक्स अध्यक्ष सियाराम सिंह, सत्यजीत कुमार, सोनू , पिंटू , विभूति, शशि रंजन इत्यादि की मौजूदगी रही।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From