• Tuesday, 07 May 2024
कई जगह बाहुबलियों का है दबदबा, प्रशासन मुस्तैद, कई पर लगा CCA

कई जगह बाहुबलियों का है दबदबा, प्रशासन मुस्तैद, कई पर लगा CCA

DSKSITI - Small
शेखपुरा
शेखपुरा जिले में प्रथम चरण का चुनाव रविवार को होना है। 24 अक्टूबर को होने वाले इस चुनाव को लेकर जहां एक तरफ प्रशासन ने कमर कस ली है तो दूसरी तरफ बाहुबलियों का दबदबा भी कई पंचायतों में है। जिले के कारे पंचायत में बाहुबली के दबदबे को लेकर प्रशासन भी अलर्ट पर है। वहीं दूसरी तरफ बाहुबली के द्वारा अपनी ताकत भी दिखाने की जोर आजमाइश जोरों पर है।
बता दें की कारे से बालमुकुंद यादव के परिवार से प्रियंका कुमारी चुनाव मैदान में है। बालमुकुंद यादव पर मनरेगा के कनीय अभियंयता उज्जवल राज की गोली मार कर 2017  में हत्या सहित कई आपराधिक आरोप है।

3000 लोगों पर निरोधात्मक कार्रवाई 9 पर लगा सीसीए

जिला प्रशासन ने जिले में प्रथम चरण के चुनाव को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। 3000 लोगों पर निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। जिसमें धारा 107 और 116 की कार्रवाई करते हुए चिन्हित लोगों को नोटिस थमा दिया गया है। इसमें सबसे अधिक कसार थाना क्षेत्र में 445,  मेहूस में 345, शेखपुररा थाना में 326, शेखोपुर सराय में 325, सिरारी में 188, बरबीघा में 180, करंडे में 179 लोगों पर निरोधात्मक कार्रवाई की गई है। 9 लोगों पर सीसीए । पुलिस अधीक्षक की अनुशंसा पर जिलाधिकारी इनायत खान के द्वारा 9 लोगों पर सीसीए लगाया गया है। इन लोगों को थाना बदर किया गया है। दूसरे थाना क्षेत्र में जाकर इन लोगों को हाजिरी लगानी है। हालांकि इसमें कुछ बाहुबलियों को चिन्हित नहीं किया गया है। सीसीए लगाए जाने की प्रक्रिया में जिले के अपराधिक छवि वाले लोगों को पहचान किया गया है।
समाचार, समस्या, जनता की आवाज और विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9430804472

11 लोगों पर आचार संहिता उल्लंघन के प्राथमिक

 जिले में 11 लोगों पर आचार संहिता उल्लंघन की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। यह प्राथमिकी जिले के विभिन्न पंचायतों में दर्ज कराई गई है। सर्वजनिक जगह पर बैनर पोस्टर लगाने में यह प्राथमिकी दर्ज हुई है। इसमें कुसुंभा पंचायत के मुखिया प्रत्याशी माधुरी देवी, प्रसून कुमार, कौशलेंद्र कुमार, बीरो, पंचायत समिति के प्रत्याशी सीधेश्वर मांझी, अनिल रजक, शशि भूषण, बीरबल, सरपंच पद के प्रत्याशी रणवीर, मुकेश इत्यादि शामिल है।

बाहुबली तैयार तो पूरा प्रशासन भी मुस्तैद

DSKSITI - Large

प्रशासन के द्वारा 24 अक्टूबर को होने वाले चुनाव में 5 स्तर पर घेराबंदी कर प्रशासन और पुलिस को मुस्तैद किया गया है। इसमें सुपर जोन  बनाया गया। जिसके नीचे जोनल अधिकारी, सेक्टर अधिकारी, पेट्रोलिंग पार्टी और बूथ पर सुरक्षाकर्मी रहेंगे।
इसमें 16 जोन में अधिकारी तैनात किए गए हैं । 18 सेक्टर अधिकारी हैं । 32 पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। प्रत्येक मतदान केंद्र पर पांच की संख्या में सशस्त्र पुलिस बल तैनात किए गए।

सुबह 7:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक मतदान

मतदान को लेकर सुबह 7:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक मतदान की प्रक्रिया होगी। यह मतदान मेहूस , गवय, औधे, पैन, कारे, लोदीपुर, कुसुंभा और कोसरा पंचायत में होना है। इसमें कुल 98 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। ज्यादातर मतदान केंद्र को अतिसंवेदनशील रखा गया है। 8 पंचायतों में 54892 मतदाता वोट डालेंगे। इसमें 28737 पुरुष और 26155 महिला मतदाता हैं। 26 अक्टूबर को इसके लिए मतगणना का काम अभ्यास मध्य विद्यालय में किया जाएगा।

दबंग प्रत्याशी या उनके परिवार वालों पर नजर

पहले चरण में जिले में होने वाले चुनाव में दबंग प्रत्याशी या उनके परिवार वालों पर पुलिस और प्रशासन की पैनी नजर है। हालांकि एक बाहुबली के द्वारा पहुंच और पैरवी का भी उपयोग किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि सर्वाधिक नजर कारे पंचायत पर है। यहां दबंग और बाहुबली प्रत्याशी के परिवार के लोग चुनाव मैदान में हैं। भय और दहशत की स्थिति ना हो इसके लिए प्रशासन की मुस्तैदी है। इसी तरह से पैन, कोसरा, कुसुंबा, मेहूस पर भी प्रशासन की पैनी नजर है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like