• Thursday, 25 April 2024
B.Ed करना चाहते है तो रहिये तैयार, 30 मई को EXAM

B.Ed करना चाहते है तो रहिये तैयार, 30 मई को EXAM

DSKSITI - Small

B.Ed करना चाहते है तो रहिये तैयार, 30 मई को EXAM

बरबीघा

यदि आप B.ed में पढ़ाई करना चाहते हैं तो अब आपके लिए मौका मिल रहा है । प्रदेश भर में 30 मई को B.Ed में प्रवेश करने के लिए एग्जाम का आयोजन होगा। इस एग्जाम को लेकर सूचना निर्गत कर दी गई है। सूचना के बाद विद्यार्थी अपने अपने स्तर से परीक्षा की तैयारी में लग गए हैं । ललित नारायण मिश्रा विश्वविद्यालय के द्वारा प्रदेश भर में B.Ed में प्रवेश के लिए एग्जाम का आयोजन किया जाता है।

CET B.ed के माध्यम से इस परीक्षा का आयोजन होता है और इसमें सफल विद्यार्थी सरकारी और गैर सरकारी कॉलेजों में अपना नामांकन करा सकते हैं। जानकारी देते हुए शेखपुरा जिला का एकमात्र B.Ed कॉलेज साईं टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज के अध्यक्ष अंजेश कुमार ने बताया कि विद्यार्थियों के लिए यह सुनहरा अवसर आया है। ललित नारायण मिश्रा विश्वविद्यालय के लिए द्वारा इस आशय की अधिसूचना जारी कर दी गई है । विद्यार्थी 30 मई को एग्जाम में भाग ले सकते हैं। उसके लिए ऑनलाइन आवेदन विद्यार्थी को देना होगा।

इसके अनुसार बिना दंड शुल्क के ऑनलाइन प्रवेश आवेदन 11 अप्रैल से सात मई तक किया जा सकेगा। दंड शुल्क के साथ आठ से 10 मई तक आवेदन किया जा सकेगा। ऑनलाइन आवेदन में सुधार और शुल्क 11 व 12 मई को होगा। फिर 25 मई को प्रवेश पत्र निर्गत किया जायेगा और 30 मई को प्रदेशभर में प्रवेश परीक्षा (सीईटी-बीएड 2021) आयोजित की जायेगी। एक जून को उत्तर कुंजी अपलोड कर दी जायेगी। इसके बाद 11 जून को रिजल्ट का प्रकाशन होगा।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like