• Tuesday, 14 May 2024
अगर टीका नहीं लगाया तो सरकारी राशन मिलने में हो सकती है परेशानी …!

अगर टीका नहीं लगाया तो सरकारी राशन मिलने में हो सकती है परेशानी …!

DSKSITI - Small
शेखपुरा
बिहार में टीकाकरण को लेकर धीरे-धीरे गांव में उत्साह बढ़ने लगा है। इसी उत्साह में टीकाकरण में और वृद्धि को लेकर जन वितरण के दुकानदारों को भी जिम्मेदारी दी गई है। जन वितरण की दुकानदारों के साथ मंगलवार को शेखपुरा नगर परिषद में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बैठक की। बैठक में सभी जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों को जन वितरण प्रणाली के तहत अनाज उठाने वालों से शत-प्रतिशत टीकाकरण करवाने की जिम्मेदारी दी गई है।
अब इस जिम्मेदारी के तहत टीकाकरण नहीं लेने वालों को राशन के दुकानदार टीका लेने के लिए प्रेरित करेंगे। इस संबंध में जानकारी देते हुए जन वितरण प्रणाली बैठक के बाद कार्यपालक पदाधिकारी दिनेश दयाल एवं पिरामल के विशाल कुमार ने बताया कि डीलरों को यह जिम्मेदारी दी गई है कि जो भी लाभुक राशन उठाते हैं उनका शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित किया जाए। वैसे में सभी डीलरों की जिम्मेदारी बढ़ गई है। उधर परोक्ष रूप से सभी डीलरों को राशन लेने वालों पर टीकाकरण के लिए जोर देने के लिए कहा गया है।

वार्ड पार्षदों को भी मिली है जिम्मेदारी

DSKSITI - Large

टीकाकरण को लेकर नगर परिषद के वार्ड पार्षद को भी जिम्मेवारी दी गई है। नगर परिषद के वार्ड पार्षद अपने क्षेत्र के लोगों को कोविड-19 प्रतिरोधी टीका लेने के लिए प्रेरित करेंगे। टीका लेने में पिछड़ने वाले वार्ड के विकास पर अंकुश भी लग सकता है। इसको लेकर भी रणनीति बनाई जा रही है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like