• Friday, 19 April 2024
यह है साइलेंट किलर: 30 से अधिक है उम्र तो करा लीजिए जांच, रहिए सावधान

यह है साइलेंट किलर: 30 से अधिक है उम्र तो करा लीजिए जांच, रहिए सावधान

DSKSITI - Small

यह है साइलेंट किलर: 30 से अधिक है उर्म तो करा लीजिए जांच, रहिए सावधान

शेखपुरा
मधुमेह सप्ताह के अवसर पर सदर अस्पताल में शनिवार को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा मधुमेह जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया । इस जागरूकता शिविर का उद्घाटन सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र कुमार, डीपीएम श्याम कुमार निर्मल ने किया। इस जागरूकता शिविर में बड़ी संख्या में स्वास्थ्य कर्मियों की उपस्थिति रही।
स्थानीय लोग भी इसमें शामिल हुए । मौके पर डॉ वीरेंद्र कुमार ने कहा कि डायबिटीज आज एक महामारी के रूप में है और इसे साइलेंट किलर कहा जाता है। साइलेंट किलर इस रूप में कहा जाता है कि लोग इसके प्रति लापरवाही बरतते हैं। लापरवाही बरतने के परिणाम इसका दुष्प्रभाव होता है और किडनी, आंख इत्यादि पर इसका प्रहार हो जाता है। जिसे फिर संभाला नहीं जा सकता।
सिविल सर्जन ने कहा कि 30 वर्ष से अधिक उम्र होने पर नियमित रूप से डायबिटीज की जांच करानी चाहिए। ब्लड शुगर की जांच होते रहने पर हमें यह पता चलता है कि हमारा स्वास्थ्य ठीक है और हम सावधान रहते हैं। साथ ही उन्होंने डायबिटीज होने वालों को भी सावधान रहने के लिए कहा और नियमित रूप से दवाई लेते रहने के लिए बताया । उन्होंने कहा कि यह कि जानलेवा महामारी है । पूरे दुनिया इससे परेशान है । ऐसे में जागरूक रहकर ही इससे निपटा जा सकता है और लोग जागरूक होकर इसके खतरों से बच जाते हैं। इस अवसर पर डीपीएम श्याम कुमार निर्मल ने भी बताया कि डायबिटीज को लेकर लोगों को जन जन जागरूकता जरूरी है। जागरूकता से ही इसके खतरे को दूर किया जा सकता है। मौके पर अस्पताल के प्रबंधक धीरज कुमार सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मी भी मौजूद रहे।
DSKSITI - Large

https://youtu.be/kW85PbAl7FQ
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From