• Saturday, 27 April 2024
आवासीय कस्तूरबा गांधी विद्यालय के आधा दर्जन छात्राएं बीमार

आवासीय कस्तूरबा गांधी विद्यालय के आधा दर्जन छात्राएं बीमार

DSKSITI - Small

आवासीय कस्तूरबा गांधी विद्यालय के आधा दर्जन छात्राएं बीमार

शेखपुरा

आवासीय कस्तूरबा विद्यालय के आधा दर्जन छात्राएं बीमार हो गई। यह मामला शेखपुरा सदर प्रखंड के लोदीपुर का है । सभी बीमार छात्राओं को सदर अस्पताल शेखपुरा में भर्ती कराया गया है। जहां चिकित्सकों के द्वारा उचित इलाज किया जा रहा है । सभी बीमार छात्राओं को उल्टी और दस्त की शिकायत होने पर अस्पताल लाया गया है।

इस संबंध में कस्तूरबा विद्यालय की वार्डन रेखा कुमारी ने बताया कि उल्टी और दस्त होने की वजह से छात्राओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पहले साधारण स्तर पर यह शिकायत थी परंतु एक के साथ एक छह छात्राओं को ऐसी शिकायत होने लगी तो उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उधर, अस्पताल में भर्ती छात्राओं ने बताया कि नियमित रूप से बिजली नहीं रहने से छात्रावास में पंखे नहीं चल रहे थे। इस वजह से उन लोगों को यह परेशानी हुई । वहां के कुछ लोगों का कहना है कि खाना ठीक से नहीं मिलने की वजह से छात्राओं को उल्टी और दस्त की शिकायत हुई है । उधर, भीषण गर्मी से इस तरह की परेशानी होने के बात चिकित्सकों के द्वारा कही जा रही है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है । जिससे लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। ऐसे में आवासीय रहकर पढ़ाई करने वाली छात्राओं पर भी इसका असर पड़ा है। हालांकि चिकित्सकों के द्वारा सदर अस्पताल में चिकित्सा कर दी गई है और छात्राओं की स्थिति में सुधार हो गया है।

बता दें कि आवासीय कस्तूरबा विद्यालय में अनुसूचित जाति के छात्राओं को निशुल्क आवासीय रहकर पढ़ाई की व्यवस्था की गई है। यहां रहने खाने सहित कई अन्य तरह की सुविधा छात्राओं को दी जाती है। सुदूरवर्ती लोदीपुर गांव में सदर प्रखंड शेखपुरा का कस्तूरबा विद्यालय संचालित है। इस विद्यालय में लगातार अनियमितता की शिकायतें भी मिलती रही है।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like