• Wednesday, 08 February 2023
मुंबई क्राइम ब्रांच ने किया अलर्ट तो एक साइबर ठग हुआ गिरफ्तार

मुंबई क्राइम ब्रांच ने किया अलर्ट तो एक साइबर ठग हुआ गिरफ्तार

शेखपुरा

मुंबई क्राइम ब्रांच के द्वारा अलर्ट किए जाने के बाद शेखपुरा थानाध्यक्ष चन्दन कुमार में सक्रियता दिखाते हुए साइबर ठगी के मामले में संलिप्त एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। युवक के खाते पर साइबर ठगी का पैसा आता था और उस की निकासी होती थी ।

मामले में जियनबीघा निवासी बिट्टू कुमार को गिरफ्तार किया गया है और उसे जेल भेजने की प्रक्रिया की जा रही है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मुंबई क्राइम ब्रांच के द्वारा अलर्ट किये जाने पर बिट्टू कुमार के खाते को फ्रीज कर दिया गया था तथा उसमें उसका पता देव
ले रखा गया था। जबकि जियनबीघा का निवासी था।

बाद में छानबीन करने के लिए युवक जब बैंक के ब्रांच में आया तो उसकी सूचना मैनेजर के द्वारा दी गई और युवक को गिरफ्तार कर लिया गया।

जियनबीघा गांव निवासी बिट्टू कुमार को पुलिस ने यूनियन बैंक से फर्जी खाता के माध्यम से सायबर ठगी अथवा चेहरा पहचानो का पैसा लेन देन करने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।

खाते की छानबीन में खाता धारी का पता देवले बताया गया जहां छानबीन करने पर इस नाम के किसी व्यक्ति को नहीं पाया गया।

बाद में उस खाते को फ्रीज कर इसके संचालक पर नजर रखने के लिए शाखा प्रबंधक को कहा गया था। सोमवार को जियनबीघा निवासी बिट्टू कुमार इसी खाता से पैसे लेनदेन करने के लिए पहुंचा जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और युवक को गिरफ्तार कर लिया गया ।

बताया जाता है कि युवक के द्वारा चेहरा पहचानो इनाम पाओ और साइबर ठगी करने वाले गिरोह का पैसा अपने खाते पर मंगा कर फर्जी लेनदेन किया जाता था। युवक के पास से बरामद आधार कार्ड भी फर्जी पाया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि युवक को गिरफ्तार कर जेल भेजने की प्रक्रिया की जा रही है।

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like