• Thursday, 09 May 2024
Good News: अनाथ अभिषेक ने CA Exam में लहराया परचम तो मिस्त्री की बेटी बनी दरोगा

Good News: अनाथ अभिषेक ने CA Exam में लहराया परचम तो मिस्त्री की बेटी बनी दरोगा

DSKSITI - Small

Good News: अनाथ अभिषेक ने CA Exam में लहराया परचम तो मिस्त्री की बेटी बनी दरोगा

बरबीघा, शेखपुरा

शेखपुरा जिले के बरबीघा में अपनी प्रतिभा का लोहा दो लोगों ने मनवाया है। अनाथ अभिषेक  सागर ने सीए की परीक्षा में अपना परचम लहरा दिया तो मिस्त्री की बेटी भी दरोगा बनकर माता पिता और गांव का सम्मान बढ़ाया ।

अभिषेक सागर

बरबीघा नगर परिषद क्षेत्र के कॉलेज के इलाके में अवस्थित कृष्णा नगर मोहल्ले में रहने वाले अभिषेक कुमार ने सीए की परीक्षा में सफलता का परचम लहरा दिया। अभिषेक का ननिहाल पिंजरी गांव है। वहीं रहकर उसने तैयारी की है। अभिषेक के पिता की मौत 10 वर्ष पहले सड़क हादसे में हो गई थी । वे एक सामाजिक कार्यकर्ता थे। स्वर्गीय रामानंद सागर के 10 वर्ष पहले मृत्यु के बाद कुछ साल के बाद उनकी पत्नी प्रभादेवी की भी गंभीर बीमारी की वजह से मौत हो गई थी।

अभिषेक के सर से माता पिता का साया हट गया था। ट्यूशन पढ़ाकर अभिषेक ने जिंदगी की सफर और संघर्ष को जारी रखा। इसी बीच उसने पढ़ाई पूरी की और ca की परीक्षा में सफलता में अपना परचम लहरा दिया। बेहतरीन अंक से उसमें सीए की परीक्षा पास की है।

 

मिस्त्री की बेटी बनी दरोगा, खुशी की लहर

प्रिया कुमारी
DSKSITI - Large

उधर, बरबीघा के महावीर चौक पर ट्रैक्टर का गैराज संचालन करने वाले करू सिंह की बेटी दरोगा बन गई। वह बगल के खेतलपूरा गांव के निवासी हैं। वह कई सालों से यहां गैराज की मिस्त्री का काम करते हैं। उनकी बेटी प्रिया कुमारी ने दरोगा की परीक्षा में सफलता का परचम लहराकर माता-पिता गांव और क्षेत्र का नाम रोशन किया है। प्रिया ने बताया कि पिता के प्रेरणा से ही उसने यह सफलता प्राप्त की है। प्रिया कुमारी की पढ़ाई महावीर चौक के राज राजेश्वर उच्च विद्यालय से हुई है।

प्रिया कुमारी के माता पिता
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like