• Saturday, 20 July 2024
Good news: आजादी का अमृत महोत्सव: कुशल युवा केंद्र पर पुरस्कृत हुए युवा

Good news: आजादी का अमृत महोत्सव: कुशल युवा केंद्र पर पुरस्कृत हुए युवा

DSKSITI - Small

 

Good news: आजादी का अमृत महोत्सव: कुशल युवा केंद्र पर पुरस्कृत हुए युवा

बरबीघा

बरबीघा के रेफरल अस्पताल के सामने बिहार सरकार के सात निश्चय योजना के तहत संचालित मुहिम फाउंडेशन कुशल युवा कार्यक्रम केंद्र पर युवाओं को पुरस्कृत किया गया । 15 अगस्त को युवाओं के द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव पर भाषण प्रतियोगिता और संगीत प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था।

इस प्रतियोगिता में बड़ी संख्या में युवाओं ने अपनी भागीदारी दी। छात्र और छात्राओं ने भाषण प्रतियोगिता और संगीत प्रतियोगिता में अपनी अपनी प्रस्तुति दी और निर्णायक के द्वारा निर्णय लेने के बाद प्रथम, द्वितीय, तृतीय पुरस्कार से छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया।


अमृत महोत्सव पर आयोजित इस समारोह में निर्णायक के रूप में दैनिक जागरण के पत्रकार रितेश सेठ, हिंदुस्तान के पत्रकार धर्मवीर कुमार सहित अन्य शामिल हुए। इस अवसर पर केंद्र के निदेशक सह वरिष्ठ पत्रकार अरुण साथी तथा राजेश कुमार राजू ने सभी को पुरस्कार देकर पुरस्कृत किया। डॉ श्रीकृष्ण सिंह आईटीआई के प्राचार्य रूपेश कुमार, प्रबंधक राजा कुमार के द्वारा भी विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया।


भाषण प्रतियोगिता में छात्र छात्राओं के द्वारा अपनी प्रस्तुति के दौरान अमृत महोत्सव के बारे में जानकारी देते हुए देश के क्रांतिकारी और स्वतंत्रता सेनानियों के कुर्बानी के प्रतिफल के रूप में आजादी के अमृत महोत्सव मनाने की बात कही। साथ ही कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव की सार्थकता तभी है जब जाति और धर्म के विभेद को मिटाकर आपसी भाईचारे के साथ सभी लोग रहे। नफरत से देश को नुकसान होने की बात भी युवाओं ने कही।

भाषण प्रतियोगिता में सिंकी कुमारी को प्रथम पुरस्कार दिया गया। सिंकी कुमारी ने धाराप्रवाह देश की परिस्थितियों का जिक्र किया और स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान को भी उल्लेखित किया।

DSKSITI - Large

भाषण प्रतियोगिता में द्वितीय पुरस्कार पिंटू कुमार और तृतीय पुरस्कार गणेश कुमार को दिया गया। अन्य प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया।

संगीत प्रतियोगिता में खुशी कुमारी के देशभक्ति गीत पर सभी श्रोता झूम उठे। खुशी की प्रस्तुति को लेकर प्रथम पुरस्कार से उसे पुरस्कृत किया गया। द्वितीय पुरस्कार दरछा प्रवीण को दिया गया। तृतीय पुरस्कार अंशु और सिंकी को संयुक्त रूप से मिला।

इस अवसर पर केंद्र के शिक्षक कुणाल कुमार, पूजा कुमारी, प्रियांशी कुमारी, अमरजीत कुमार, कोऑर्डिनेटर पंचा कुमार उपस्थित रहे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From