• Thursday, 02 May 2024
अच्छी पहल: विकाश औलिया ने किया देहदान

अच्छी पहल: विकाश औलिया ने किया देहदान

DSKSITI - Small

अच्छी पहल: विकाश औलिया ने किया देहदान

शेखपुरा

सदर प्रखंड के बरमा गांव निवासी पूर्व युवा जद-यू शेखपुरा सदर प्रखंड अध्यक्ष एवं समाजसेवी विकाश औलिया ने मरणोपरांत अपना देह दान कर दिया है। लगभग छः वर्षों पूर्व से ही विकाश औलिया अपना संपूर्ण शरीर देश को दान करना चाहते थे। इस विषय पर इन्होंने कई लोगों से एवं शेखपुरा प्रशासन से डीएम को आवेदन देकर मदद भी मांगी थी,लेकिन कहीं से कोई सही संपर्क नहीं होने के कारण उनकी यह इच्छा पूरी नहीं हो पाई थी।

अभी हाल ही में उनके एक गूगल मेल के ऊपर पटना (एम्स) ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज के एनाटॉमी डिपार्टमेंट ने पहल करते हुए विकाश औलिया के परिवार से सहमति पत्र प्राप्त करके अपनी यह इच्छा पूरी कर दी है।विकाश औलिया का यह शरीर “मरणोपरांत” “एम्स पटना”में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों के लिए शल्य चिकित्सा स्पेशलिस्ट अध्ययन करने के लिए रखा जाएगा और इनके शरीर पर अध्ययन करके मेडिकल छात्र एवं छात्राएं एक सफल डॉक्टर बन पाएंगे।

समाचार, समस्या, जनता की आवाज और विज्ञापन के लिए संपर्क करें: 9430804472

विकाश औलिया ने बताया कि यह उनके लिए एक गौरव का पल है और ऐसा करके वह जीते जिंदगी अपने आप को जन्नत में महसूस करते हैं। विकाश औलिया ने एम्स पटना के एनाटॉमी डिपार्टमेंट के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. पदमजीत पंचाल, डॉ नीलिमा को विशेष रूप से धन्यवाद दिया है कि डिपार्टमेंट ने पहल करके उनकी इच्छा पूर्ति करने में सहायता की है। विकाश औलिया बताते हैं कि अब उनके शरीर का कन-कन पटना एम्स की संपत्ति है ।इसके लिए वो दिल से एनाटॉमी डिपार्टमेंट एम्स पटना का आभार व्यक्त करते हैं।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like