• Sunday, 12 May 2024
गोलमाल: एक ही सर्टिफिकेट पर दो लोग कर रहे हैं शिक्षक की नौकरी, ऐसे हुआ खुलासा

गोलमाल: एक ही सर्टिफिकेट पर दो लोग कर रहे हैं शिक्षक की नौकरी, ऐसे हुआ खुलासा

DSKSITI - Small

शेखपुरा

बिहार में शिक्षक नियोजन में गोलमाल का मामला कोई नई बात नहीं है पूरे बिहार में खंगाला जाए तो ऐसे कई मामले आएंगे। ताजा मामला शेखपुरा जिला में एक ही सर्टिफिकेट पर दो व्यक्ति के शिक्षक की नौकरी करने का आया है। इतना ही नहीं 4 सालों से फर्जी शिक्षक के द्वारा वेतन भी उठाया जा रहा है। और मजे भी लूटे जा रहे हैं।

नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि एक

फर्जी रूप से नौकरी करने वाले राकेश कुमार के द्वारा नाम, पिता का नाम और जन्मतिथि भी सेम रखा गया है। असली सर्टिफिकेट्स राकेश कुमार के सर्टिफिकेट का नकली सर्टिफिकेट बना कर यह नौकरी 2016 से की जा रही है। वेतन भी उठाया जा रहा है। सब कुछ एक समान बना कर नौकरी की जा रही है। इसमें शिक्षा विभाग की मिलीभगत सामने है।

DSKSITI - Large

यह गोलमाल बिना विभाग की मिलीभगत के संभव नहीं है। हालांकि इसमें कोई बड़ी कार्रवाई हो ऐसा संभव दिखता नहीं है फिर भी इसका खुलासा शिक्षा विभाग ने ही किया है। दरअसल ये पूरा मामला शिक्षा विभाग के द्वारा ईपीएफ अकाउंट खोलने के क्रम में सामने आया है। अकाउंट खोलने के क्रम में जिले में 2 शिक्षक एक ही सर्टिफिकेट पर नौकरी करते पाए गए। दोनों का नाम राकेश कुमार है।

एक फर्जी शिक्षक के रूप में जिनका पहचान हुआ है वह राकेश कुमार नालंदा जिले के निवासी बताए जा रहे हैं। शेखपुरा अरियरी प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय जोधनबीघा में 2016 से नौकरी कर रहे हैं। जबकि उसी नाम से राकेश कुमार जिले के शेखपुरा प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय भदेली में नौकरी कर रहे हैं।

ऐसे हुआ खुलासा

मामला का खुलासा तब हुआ जब फर्जी द्वारा ईपीएफ खाता पहले ही बना लिया गया। असली जब आया तो उसे बताया गया कि आपका खाता खुल गया है।मामले की छानबीन हो रही है। बताया जाता है कि इस पूरे मामले में बीआरपी राजेश कुमार का मिलीभगत भी है। अब इस पूरे मामले सामने आने के बाद फर्जी शिक्षक राकेश कुमार भूमिगत हो गया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि मामले का खुलासा हो गया है। छानबीन जारी है। कानूनी दायरे में सभी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि जिले भर में ऐसे कई मामले लगातार सामने आते रहे।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From