• Friday, 29 March 2024
गोलमाल ! सचिव के बगैर हस्ताक्षर के ही निकल रहा MDM का पैसा

गोलमाल ! सचिव के बगैर हस्ताक्षर के ही निकल रहा MDM का पैसा

DSKSITI - Small

गोलमाल: सचिव के बगैर हस्ताक्षर के ही निकल रहा MDM का पैसा


 
 
शेखपुरा
 
सरकारी स्कूलों में एमडीएम के पैसे को लेकर लगातार विवादों का मामला सामने आता रहा है। एक बार फिर से इसी तरह का विवाद सामने आया है। स्कूलों के एम डी एम (MDM) की राशि को निकालने के लिए स्कूल के सचिव के हस्ताक्षर को अनिवार्य माना जाता है परंतु यहां एक स्कूल से बगैर सचिव के हस्ताक्षर के ही राशि निकाली गई। अब स्कूल के सचिव के द्वारा जिलाधिकारी से इसकी शिकायत की गई है।
 
यह मामला शेखपुरा सदर प्रखंड के कोसरा पंचायत के प्राथमिक विद्यालय भदेली से जुड़ा हुआ है। यहां की सचिव किरिंता देवी ने जिलाधिकारी को एक आवेदन लिखकर यह शिकायत की है कि स्कूल के प्रधानाध्यापिका छबीला देवी के द्वारा बगैर उनके हस्ताक्षर के ही एचडीएफसी बैंक से ₹17091 की निकासी कर ली गई है। पैसे की निकासी की सूचना उनके मोबाइल पर s.m.s. आने के बाद पता चला है।
 
DSKSITI - Large

 
new

SRL

adarsh school

st marry school
गोलमाल ! सचिव के बगैर हस्ताक्षर के ही निकल रहा MDM का पैसा

पहले भी इस तरह की गड़बड़ी की गई है। बताया है कि स्कूल के खाता में बिना उनके हस्ताक्षर के ही एचडीएफसी बैंक के खाते से पैसे की निकासी कर ली गई है । जिलाधिकारी को दिए आवेदन में कहा गया है कि इस फर्जी निकासी की जांच कर इस पर कार्यवाही किया जाना चाहिए। 

गोलमाल ! सचिव के बगैर हस्ताक्षर के ही निकल रहा MDM का पैसा

उधर, इस संबंध में पूछे जाने पर प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका छबीला देवी ने बताया कि सचिव का हस्ताक्षर के बगैर किसी तरह से पैसा नहीं निकल सकता है। सचिव का हस्ताक्षर होने के बाद भी पैसा निकला है। बाद में सचिव के द्वारा इससे इनकार किया जा रहा है। छबीला देवी ने बताया कि बैंक में बगैर सचिव के हस्ताक्षर के पैसा नहीं निकल सकता है। हालांकि उनके द्वारा न्यूज़ को नहीं निकालने के लिए प्रलोभन भी दिए गए जिससे यह मामला संदिग्ध लग रहा है।

Share News with your Friends

Comment / Reply From