• Tuesday, 14 May 2024
पल्स पोलियो अभियान शुरू, जिले के 153498 बच्चे को ड्राप

पल्स पोलियो अभियान शुरू, जिले के 153498 बच्चे को ड्राप

DSKSITI - Small

शेखपुरा/श्रीनिवास

भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान, चाइना अफ़गानिस्तान में पोलियो के बढ़ते मरीज को देखते हुए भारत सरकार ने भी पल्स पोलियो अभियान को तेज करने का निर्णय लिया है । इसी अभियान के तहत आज सदर अस्पताल से सिविल सर्जन वीर कुंवर सिंह के नेतृत्व में पल्स पोलियो अभियान का उद्घटान किया गया।

इस अवसर पर सिविल सर्जन ने बताया कि जिले के 153498 बच्चे को टारगेट ग्रुप में रखा गया है जिसे पोलियो की दवा पिलाई जायगी।इसके लिए जिले में 353 टीम बनाया गया है जो पल्स पोलियो अभियान के लिए कार्य करेंगे, तथा घर- घर जाने के लिए भी 282 टीम बनाया गया हैं ।

इसके अलावा मोबाइल एबम ट्रांजिट टीम भी बनाये गए हैं जो रेलवे स्टेशन ,बस स्टैंड आदि जगहों पर भी जो बच्चे पाए जाएंगे उन्हें पल्स पोलियो की दवा पिलायेंगें।

इस अवसर पर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह ने बताया कि जिले के साथ साथ देश को पोलियो मुक्त बनाने के लिए पोलियो ड्रॉप पिलाने का अभियान चलाया गया है ,इसका मुख्य उद्देश्य है कि पड़ोसी मुल्क के जो बच्चे भारत आते हैं उनके साथ उसका वायरस भी आ जाता है और यहां के बच्चों को प्रभावित करता है। इसको देखते हुए भारत के हर जिले ,हर गांव ,हर घर में जाकर बचीं को पल्स पोलियो की दवा पिलाई जा रही है । इस अवसर पर शेखपुरा पीएचसी प्रभारी डॉ अशोक कुमार ,एम यूनिसेफ के प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From

You May Also Like