• Friday, 03 May 2024
सस्ता बैंक लोन दिलाने के नाम पर महानगर के लोगों को उल्लू बनाने वाला साइबर क्रिमिनल गिरफ्तार

सस्ता बैंक लोन दिलाने के नाम पर महानगर के लोगों को उल्लू बनाने वाला साइबर क्रिमिनल गिरफ्तार

DSKSITI - Small

सस्ता बैंक लोन दिलाने के नाम पर महानगर के लोगों को उल्लू बनाने वाला साइबर क्रिमिनल गिरफ्तार

जहां गांव गांव साइबर अपराधियों का मकड़जाल फैल गया है

साइबर अपराध के महाजाल के एक साइबर अपराधी को पुलिस ने फिर पकड़ने में सफलता हासिल की
शेखोपुरसराय, शेखपुरा
जिले का शेखोपुरसराय एक ऐसे इलाके के रूप में कुख्यात होने लगा है जहां गांव गांव साइबर अपराधियों का मकड़जाल फैल गया है। 1 दर्जन से अधिक गांव में युवाओं के द्वारा साइबर अपराध का मकड़जाल फैलाया गया है और गांव के बाग बगीचे में बैठकर महानगर के लोगों को उल्लू बनाया जाता है और पैसे की ठगी कर ली जाती है। जैसे-जैसे तकनीकी युग में डिजिटल लेनदेन बढ़ा है वैसे वैसे साइबर अपराधियों के महा ठगी का कारवां भी बढ़ता जा है । इसी साइबर अपराध के महाजाल के एक साइबर अपराधी को पुलिस ने फिर पकड़ने में सफलता हासिल की है।

बैंक ऋण दिलाने के नाम पर ठगी

DSKSITI - Large

थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र के पांची गांव से साइबर अपराधी महेश प्रसाद के पुत्र शंकर कुमार को गिरफ्तार किया गया है। उसके विरुद्ध 4 साल पहले एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। जिसमें बैंक ऋण दिलाने के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया था। सस्ते में बैंक ऋण दिलाने की बात कहकर लोगों से पैसे की ठगी की जाती थी और तरह-तरह के प्रलोभन देकर उसका पैसा ठग लिया जाता था। इसी मामले में 4 साल से आरोपी फरार चल रहा था जिसे गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया।

जमानत पर छूटकर फिर साइबर अपराधी सक्रिय

पुलिस के द्वारा साइबर अपराधियों के इस बड़े से अड्डे में लगातार छापेमारी की जाती है। साइबर अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाता है परंतु  अपराधियों के इस मकड़जाल को तोड़ पाना पुलिस के बस में नहीं हो रहा। साइबर अपराधी जेल से छूटते ही फिर से साइबर अपराध की दुनिया में लग जाते हैं और लोगों को अपने मकड़जाल में फंसा कर लूटने में लगे रहते हैं।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From