• Friday, 09 December 2022
गरीबों के वोटर आईडी से चल रहा है साइबर अपराध की दुनिया, जानिए

गरीबों के वोटर आईडी से चल रहा है साइबर अपराध की दुनिया, जानिए

गरीबों के वोटर आईडी से चल रहा है साइबर अपराध की दुनिया, जानिए

 

शेखपुरा

 

साइबर अपराध की दुनिया गरीबों के वोटर आईडी से चल रहा है। इस बात का खुलासा पुलिस ने किया है। रविवार को हरियाणा और शेखपुरा के पुलिस की छापेमारी में यह राज खुला है। इसमें एक युवक को हरियाणा पुलिस गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। इसमें शेखोपुरसराय से राजा कुमार नामक साइबर अपराध की दुनिया के सरगना को गिरफ्तार किया गया। हालांकि इस पूरे नेटवर्क में कई लोग जुड़े हुए हैं।

 

 

इस संबंध में हरियाणा से आए पुलिस पदाधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि शेखोपुरसराय के अस्थाना गांव निवासी राजेश कुमार उर्फ राजा कुमार के द्वारा स्थानीय स्तर पर गरीब लोगों का वोटर आईडी लेकर हरियाणा और दिल्ली में बैंकों में खाता खुलवा लिया जाता था। उस खाते से प्राप्त एटीएम को वह साइबर अपराध की दुनिया में बेच देता था अथवा साइबर अपराध में उसका उपयोग करता था।

 

 साइबर अपराध के दुनिया में किसी भी तरह की ठगी होने पर इन्हीं बैंक खाता में पैसा आता और उसे एटीएम के माध्यम से तत्काल निकाल लिया जाता। ऐसे में जिस गरीब के वोटर आईडी पर खाता खुलता है उसको भी परेशानी होती। इसी मामले में पुलिस अनुसंधान में राजा कुमार का नाम सामने आया जिसके द्वारा कई गरीब लोगों के वोटर आईडी का उपयोग कर बैंक खाता खोल लिया गया और उससे प्राप्त एटीएम से धन की निकासी की गई। साइबर अपराध की दुनिया में इसी तरह से गरीबों के वोटर आईडी पर खाता खोल लिया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि राजा कुमार का नाम काफी अनुसंधान के बाद सामने आया। उधर, हरियाणा पुलिस के द्वारा राजा कुमार को गिरफ्तारी के बाद कोर्ट में प्रस्तुत कर अपने साथ ले जाया गया।

Share News with your Friends

Comment / Reply From