• Friday, 29 March 2024
ATM के अंदर फ्रॉड ने लड़की का बदल लिया ATM कार्ड और खाता से पैसा गायब

ATM के अंदर फ्रॉड ने लड़की का बदल लिया ATM कार्ड और खाता से पैसा गायब

DSKSITI - Small

ATM के अंदर फ्रॉड ने लड़की का बदल लिया ATM कार्ड और खाता से पैसा गायब

शेखोपुरसराय

जिले के शेखोपुरसराय बाजार में केनारा बैंक का एटीएम संचालित है । एटीएम में जब एक लड़की पैसा निकालने के लिए गई तो वहां पहले से ही दो तीन युवक खड़े थे। एटीएम में गार्ड नहीं रहने से इन युवकों को मनमानी का मौका मिल गया। ये युवक साइबर फ्रॉड से जुड़े हुए थे। साइबर अपराधी युवक लड़की को झांसी में ले लिया लड़की ने जब एटीएम में पैसा निकालने का प्रयास किया तो पैसा नहीं निकला।


फिर मदद के नाम पर एक लड़के ने एटीएम कार्ड मांगा और फिर उससे भी पैसा नहीं निकला तो एटीएम लौटा दिया। इसी बीच लड़की घर आ गई और उसके खाते से ₹18500 निकाल कर लिए गए । दरअसल यह फ्रॉड का मामला लड़की के साथ हुआ। एटीएम के अंदर साइबर फ्रॉड के लोग रहते हैं और एटीएम को बदल कर के उससे पैसे की निकासी कर लेते हैं। एटीएम के पीछे खड़े होकर वे पिन कोड को भी देख लेते हैं। जिससे निकासी करने में आसानी होती है।

यह पूरा मामला शेखोपुरसराय थाना क्षेत्र के अंबारी गांव निवासी नुनूलाल रविदास की पुत्री सुलेखा के साथ घटित हुआ है।

हालांकि अगले दिन यही तीनों युवक एटीएम में पैसा निकासी करने वाले दूसरे लोगों को ठगने के लिए आए तो बैंक कर्मियों ने सावधानी बरती और एक युवक को पकड़ लिया। सो भाग गए। फिर इसी युवक की पहचान लड़की से कराई गई तो लड़की ने युवक को पहचान लिया और बताया कि इसी के द्वारा एटीएम बदलने का काम किया गया था। युवक की पहचान नवादा जिले के कादिर गंज के अटौया निवासी दयानंद कुमार के रूप में की गई थी जिसे पुलिस ने पकड़ कर जेल भेज दिया।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From