• Wednesday, 24 April 2024
भूमिहीनों के बीच पांच डिसमिल जमीन का पर्चा वितरण

भूमिहीनों के बीच पांच डिसमिल जमीन का पर्चा वितरण

DSKSITI - Small
भूमिहीनों के बीच पांच डिसमिल जमीन का पर्चा वितरण
शेखपुरा

शेखोपुरसराय के मोहब्बतपुर पंचायत अंतर्गत खुड़िया गांव में 27 भूमिहीनों के बीच पांच डिसमिल जमीन का पर्चा वितरण किया गया। यह पर्चा वितरण बिहार सरकार के राजस्व एवं भुमि सुधार विभाग के आपरेशन बसेरा के तहत दिया गया। पर्चा वितरण का कार्यक्रम वरीय उप समाहर्ता सत्य प्रकाश शर्मा के द्वारा किया गया।

जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि ऑपरेशन बसेरा के तहत भूमिहीनों को आवास के लिए जमीन उपलब्ध कराया जाना है। इसी के तहत मोहब्बतपुर पंचायत के खुड़िया गांव के चिन्हित 27 भूमिहीनों को पर्चा दिया गया है। इस अवसर पर प्रखंड के अंचलाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।

पोलियो टीकाकरण को   बैठक

DSKSITI - Large

शेखपुरा। 
27 फरवरी रविवार से जिले में पल्स पोलियो अभियान शुरू किया जाएगा। उसके बाद 7 मार्च से मिशन इंद्रधनुष के तहत टीकाकरण अभियान शुरू किया जाएगा। कोरोना काल के कारण बाधित इन स्वास्थ्य लाभकारी योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन को लेकर सिविल सर्जन डॉ पृथ्वीराज ने बृहस्पतिवार को जिले के सभी प्रखंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।
समीक्षा बैठक में टीकाकरण से जुड़े अन्य अधिकारी और कर्मचारी भी मौजूद रहे। इस संबंध में प्राप्त जानकारी में बताया गया कि 27 फरवरी रविवार से जिले के 5 वर्ष आयु तक के 151000 बच्चों को पोलियो की खुराक दिए जाने को लेकर 281 घर घर जाकर खुराक देने वाली टीम का गठन करने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा 57 ट्रांजिट और 4 मोबाइल टीम बनाया गया है। पल्स पोलियो खुराक सभी को देने को लेकर राज्य सरकार द्वारा यहां जिला को दो लाख डोज प्राप्त हो चुके हैं। बताया गया कि पल्स पोलियो अभियान के दौरान सभी टीका कर्मियों को यह खास निर्देश दिया गया है कि 15 से 18 आयु वर्ग के कुरौना के टीका से वंचित या लाभार्थी किशोरों के सर्वे का काम भी साथ-साथ संपादित कर ले। इसके लिए टीका कर्मियों को सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई एक विशेष प्रपत्र भी उपलब्ध कराया जाएगा।

देसी शराब के साथ गिरफ्तार

बरबीघा। स्थानीय थाना पुलिस ने कुतुब चक गांव में छापामारी कर राहुल मांझी नामक कारोबारी को दो लीटर देसी शराब के साथ धर दबोचा।छापामारी का नेतृत्व दारोगा मो असलम ने किया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार युवक गांव के सीताराम मांझी का पुत्र बताया गया है। उसके पास से बरामद शराब को पुलिस ने जब्त कर एक प्राथमिकी थाना में दर्ज की है। जबकि गिरफ्तार कारोबारी को बाद में जेल भेज दी।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like