• Friday, 10 May 2024
इस गांव में आग ने फिर बरपाया कहर, उजड़ गए किसान

इस गांव में आग ने फिर बरपाया कहर, उजड़ गए किसान

DSKSITI - Small

इस गांव में आग ने फिर बरपाया कहर, उजड़ गए किसान

बरबीघा

बरबीघा के इस गांव में आग ने फिर कहर बरपाया है। किसान को इससे भारी नुकसान हुआ। आग लगने की घटना जयरामपुर थाना के तोयगढ़ गांव में घटी। आग लगने का कारण खेत के ऊपर से बिजली का तार जाना बताया गया । आग पर काबू ग्रामीणों के सहयोग से पाया गया। हालांकि इससे ग्रामीणों को भारी नुकसान भी हुआ।

इस संबंध में जानकारी देते हुए ग्रामीण ने बताया कि 10 दिन पहले भी खलिहान में यहां आग लगने की घटना घटी थी जिससे किसान को भारी नुकसान हुआ था। लाखों रुपए के फसल का नुकसान हुआ था। वहीं एक बार फिर से 11000 बिजली के तार से चिंगारी निकलने पर गेहूं के खेत में आग लग गई। आग लगने से किसान को भारी नुकसान हुआ। इसमें अशोक सिंह के 2 बीघा गेहूं, राजो सिंह के 1 बीघा गेहूं एवं एक बीघा जाय, सुबोध सिंह के बगीचे में आम का पेड़ जल गए। जिससे किसान को भारी नुकसान हुआ है। आग लगने की सूचना गांव वालों को मिलने के बाद आग पर काबू पाने के लिए नलकूप चलाया गया और गांव वालों के सहयोग से ही आग पर काबू पा लिया गया।

स्कॉर्पियो ने सायकल सवार को मारी टक्कर

बरबीघा
बरबीघा के श्री कृष्ण सिंह चौक से थोड़ी दूर आगे साकेत मोड़ पर डॉ प्रेमलता के पास एक तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने साइकिल सवार युवक को टक्कर मार दी। इस टक्कर में बबनबीघा गांव निवासी युवक गौरव झा गंभीर रूप से जख्मी हो गया। युवक के सर में गहरी चोट लगने के कारण डॉक्टर ने उसे बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया है ।

DSKSITI - Large

बबनबीघा गांव निवासी पिंकू कुमार, मंटू कुमार तथा अन्य ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर गौरव झा अपने सायकल से बाजार जा रहा था इसी क्रम में डॉ प्रेमलता के क्लीनिक के आगे साकेत मोड़ पर शेखपुरा की तरफ से आ रहे स्कॉर्पियो ने सीधी टक्कर मार दी। इस हादसे में युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। युवक को मौके पर मौजूद लोगों ने इलाज के लिए बरबीघा अस्पताल पहुंचाया। बरबीघा अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। ग्रामीणों ने कहा कि युवक अपने परिवार में अकेला भाई है। युवक के पिता का देहांत कुछ वर्ष पहले हो गया था । वह अपने परिवार का एकलौता बारिश है।

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From