• Saturday, 27 April 2024
धान बेचने के लिए अब किसान अनशन करने को तैयार

धान बेचने के लिए अब किसान अनशन करने को तैयार

DSKSITI - Small

धान बेचने के लिए अब किसान अनशन करने को तैयार

शेखपुरा

देश भर में किसान आंदोलन और किसानों के आय दोगुनी करने से लेकर कई तरह के मुद्दे छाए रहे। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी किसानों के मुद्दे को जगह मिली । परंतु जमीनी हकीकत कुछ और ही दिखता है। किसानों को धान उपजाने में मशक्कत करनी पड़ती है। ऐसे में सरकारी दर पर धान बेचना भी टेढ़ी खीर है। पैक्स अध्यक्ष मनमानी करते हैं।

अधिकारियों की मिलीभगत जग जाहिर है। ऐसे में पैक्स अध्यक्ष को यदि किसान अधिकारियों को आवेदन दे धान भेजते हैं तो उसकी सजा भुगतनी होती है। ऐसा ही एक मामला अरियरी के विमान पंचायत में सामने आया है। यहां डलहर गांव के किसानों का धान लेने से पैक्स अध्यक्ष ने इंकार कर दिया है। इसको लेकर अब सहकारिता जिला पदाधिकारी से किसान मिलकर आवेदन दिए और गुहार लगाएं।

अनशन करने की भी कर रहे तैयारी

इसको लेकर डलहर गांव के संजय कुमार के नेतृत्व में कई किसान सहकारिता पदाधिकारी अमित कुमार को आवेदन दिया। आवेदन देने के बाद धान खरीद करने के लिए गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि सुनवाई नहीं होने पर जिलाधिकारी से शिकायत की जाएगी। वहां से सुनवाई नहीं होगी तो हम लोग अनशन पर बैठेंगे । बताया कि पिछले साल पैक्स अध्यक्ष के द्वारा धान खरीद नहीं किया जा रहा था। जिसकी शिकायत अधिकारियों से कर दी । तब मजबूरी में धान की खरीद करनी पड़ी । इसी से नाराज होकर धान खरीदना नहीं चाह रहा। कहता है कि जहां जाना हो जाओ।

DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like