• Friday, 20 September 2024
मंत्री अशोक चौधरी के प्रयास से नहर में पानी आने की जगी उम्मीद, जीर्णोद्धार की स्वीकृति

मंत्री अशोक चौधरी के प्रयास से नहर में पानी आने की जगी उम्मीद, जीर्णोद्धार की स्वीकृति

DSKSITI - Small

मंत्री अशोक चौधरी के प्रयास से नहर में पानी आने की जगी उम्मीद, जीर्णोद्धार की स्वीकृति

 

शेखपुरा

 

भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी के द्वारा बरबीघा के विकास को लेकर लगातार अपने प्रयास से विकास कामों को करवाया जा रहा है। इसकी स्वीकृति दिलाने से लेकर इसके मॉनिटरिंग तक सभी कामों को उनके द्वारा किया जा रहा है। इससे पहले हुए 12 करोड रुपए की लागत से बरबीघा में सड़क और निरीक्षण भवन का उद्घाटन और शिलान्यास किया। अब एक बार फिर लगभग एक करोड रुपए की लागत से मिरजैन नहर के जीर्णोद्धार की स्वीकृति मिल गई है। जिससे यहां किसानों में खुशी है।

नवादा जिला से चलकर शेखपुरा जिले के   शेखोपुरसरय, बरबीघा प्रखंड के खेतों को सिंचित करने वाली नहर के जिर्णोद्धार नहीं की वजह से सिंचाई का काम बाधित था। इसको लेकर बरबीघा के पूर्व विधायक एवं वर्तमान में भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी को कई बार किसानों ने ज्ञापन देकर नहर के पुनर्स्थापना की मांग की थी।

शेखोपुरसराय में जर्जर नहर को बांधते किसान (फाइल फोटो)

जल संसाधन विभाग के द्वारा अब इसकी सैद्धांतिक सहमति दे दी गई है। इसको लेकर भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी को स्थानीय किसानों और सामाजिक कार्यकर्ताओं के द्वारा बधाई दी जा रही है।

DSKSITI - Large

 

भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने बताया कि किसानों की यह बड़ी समस्या थी। यह क्षेत्र खेती पर निर्भर रहने वाला क्षेत्र है। इसको लेकर उन्होंने पहल की। जिसके बाद जल संसाधन विभाग के द्वारा 93 लख रुपए से इस नहर के पुनर्स्थापना की सैद्धांतिक स्वीकृति दे दी गई है।

 

 जल्द ही इसका टेंडर भी निकाल दिया जाएगा । नहर के पुनर्स्थापना एक करोड़ लगभग की राशि से किए जाने की बात कही गई है । नहर के पुनर्स्थापना होने से 2412 हेक्टेयर भूमि के संचित होने की बात भी कही गई है। हर खेत तक सिंचाई का पानी योजना के तहत यह किया जाएगा। 

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like