• Friday, 26 April 2024
किसान मेला का डीएम इनायत खान ने किया उद्घाटन

किसान मेला का डीएम इनायत खान ने किया उद्घाटन

DSKSITI - Small

किसान मेला का डीएम इनायत खान ने किया उद्घाटन

शेखपुरा
शेखपुरा डीएम इनायत खान शनिवार को संयुक्त कृषि भवन परिसर में आयोजित किसान मेला का उद्घाटन किया( इस मेला का आयोजन कृषि विभाग के द्वारा किया गया था। इसी के साथ-साथ यहां कृषि प्रदर्शनी भी लगाई गई थी। जिसमें किसानों से जुड़े संयंत्र और अति आधुनिक खेती से जुड़े विभिन्न तरह की जानकारियों से संबंधित बीजख् उपकरण इत्यादि प्रदर्शित किए गए थे।
इस किसान मेला में जिलाधिकारी ने किसानों के द्वारा उपजाए गए विभिन्न तरह के फल, सब्जी, मशरूम इत्यादि का भी मुआयना किया। जिलाधिकारी प्रदर्शनी में विभिन्न तरह के सब्जियों की प्रदर्शनी को देख कर भी प्रभावित हुई। वहीं कृषि मेला का आयोजन आत्मा कृषि विभाग के संगठन के द्वारा किया गया था परंतु आयोजक परियोजना पदाधिकारी आत्मा ही इस से गायब रहे।
DSKSITI - Large

इस अवसर पर एडीएम सत्य प्रकाश शर्मा भी उपस्थित थे। जिलाधिकारी ने मौके पर कहा कि किसान भारत की आत्मा हैं और किसान हमारे लिए अन्नदाता हैं। किसानों की खुशहाली से ही देश की खुशहाली जुड़ा हुआ है। किसानों को आधुनिक खेती अपनाकर ही तरक्की का रास्ता प्रशस्त करना होगा। ऐसे में किसानों को जागरूक करने और आधुनिक खेती से जुड़े संयंत्रों, उपकरणों की जानकारी देने के लिए इस तरह के किसान मेला का आयोजन होता है।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From

You May Also Like