• Monday, 13 May 2024
महिला दिवस पर अभिभावक की भूमिका में दिखाई दी डीएम इनायत खान, लड़कियों का बढ़ाया हौसला

महिला दिवस पर अभिभावक की भूमिका में दिखाई दी डीएम इनायत खान, लड़कियों का बढ़ाया हौसला

DSKSITI - Small

महिला दिवस पर अभिभावक की भूमिका में दिखाई दी डीएम इनायत खान, लड़कियों का बढ़ाया हौसला

शेखपुरा
अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जिले के विभिन्न संगठनों के द्वारा अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किए गए। कई कार्यक्रमों में जिलाधिकारी इनायत खान ने भी अपनी भागीदारी दी। वहीं जिलाधिकारी के कार्यालय सभाकक्ष में महिला दिवस का विशेष आयोजन हुआ। इस आयोजन में जिलाधिकारी एक अभिभावक की भूमिका में दिखाई दी और बेटियों का जमकर हौसला बढ़ाया। बेटियों का हौसला बढ़ाते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि पढ़ेगी बेटी तो बढ़ेगी बेटी।
इस अवसर पर बेटियों के शिक्षा पर जोर देने की बात जिलाधिकारी ने कही। मौके पर उपस्थित सभी से जिलाधिकारी ने एक शपथ ही दिलवाई जिसमें बेटियों की भ्रूण हत्या नहीं करने, बेटियों को बेटों के समान मान सम्मान देने, बेटियों को आगे बढ़ने के अवसर देने इत्यादि का शपथ दिलाया गया।

जिलाधिकारी ने महिलाओं को किया सम्मानित

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी इनायत खान के द्वारा खेल, स्वास्थ्य सेवा, प्रशासनिक सेवा, पुलिस सेवा इत्यादि क्षेत्र में बेहतर काम करने वाली महिलाओं को भी सम्मानित किया। कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित समारोह में प्रशस्ति पत्र देकर सभी को सम्मानित किया गया।
DSKSITI - Large

महिला सशक्तिकरण की रंंगोली

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर जीविका के द्वारा कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। समाहरणालय के आगे जीविका दीदियों के द्वारा भव्य और प्रेरक रंगोली बनाई गई। जिसके माध्यम से महिला सशक्तिकरण को उकेरा गया । रंगोली को देखकर जिलाधिकारी काफी प्रभावित हुई। वहीं समाहरणालय परिसर में ही जीविका के द्वारा एक नीरा स्टॉल लगाया गया। इस स्टॉल पर तार के रस से बने नीरा की बिक्री की जाएगी। महिलाओं के द्वारा ही इसका संचालन होगा। जिलाधिकारी ने इसका भी शुभारंभ किया।

दीदी की रसोई भवन का शुभारंभ

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर सदर अस्पताल में दीदी की रसोई के नए भवन का शुभारंभ जिलाधिकारी इनायत खान के द्वारा किया गया। दीदी की रसोई का संचालन जीविका  के द्वारा किया जाता है। इसमें एक दर्जन महिलाओं को रोजगार का अवसर मिला है। दीदी की रसोई के माध्यम से सदर अस्पताल के मरीजों को भोजन की सुविधा प्रदान की जाती है। जिलाधिकारी ने व्यवस्था देखकर अपनी प्रसन्नता जाहिर की और आमलोगों के लिए भी यहां कैंटीन जैसी सुविधा देने की बात कही।
new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From