• Monday, 26 September 2022
भूख से नहीं मरे कोई, डीएम ने दिए सख्त निर्देश। जनवितरण में शिकायत पर गिरेगी गाज..

भूख से नहीं मरे कोई, डीएम ने दिए सख्त निर्देश। जनवितरण में शिकायत पर गिरेगी गाज..

शेखपुरा

जिलाधिकारी योगेंद्र प्रसाद आपूर्ति टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक में सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए। बैठक में जिलाधिकारी ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अन्न कलश योजना संचालित है जो पंचायत के वैसे लाचार लोगों को अनाज उपलब्ध करवाती है जिसके पास खाने के दाने नहीं हैं अतः ऐसे व्यक्तियों की पहचान कर उसको अनाज उपलब्ध कराया जाना चाहिए। यदि इसमें लापरवाही बरती गई तो कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

प्रत्येक माह पीडीएस दुकान की जांच

समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने प्रत्येक महीने सभी प्रखंड के 50% दुकानों का औचक निरीक्षण कर रिपोर्ट सुपुर्द करने का आदेश दिया है। उन्होंने सख्त आदेश देते हुए तत्काल प्रभाव से इसे लागू करने के लिए कहा।

दुकानों में कम तौलने वालों पर हो कार्रवाई

समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने सभी मार्केटिंग ऑफिसर को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि दुकानों में कम वजन तौलने की शिकायत मिलने पर सीधी कार्रवाई की जाएगी। अतः दुकानों में इसकी जांच लगातार करते रहना चाहिए ताकि कोई दुकानदार कम वजन तोल कर नहीं दे। साथ ही साथ डिजिटल तराजू की भी जांच करिए ताकि कम वजन की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए।

बैठक में जिला शिकायत निवारण पदाधिकारी जवाहरलाल सिन्हा, अनुमंडलाधिकारी राकेश कुमार, डीपीआरओ सत्येंद्र प्रसाद सहित जिला आपूर्ति पदाधिकारी, जिला प्रबंधक पदाधिकारी, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी सहित अन्य लोग शामिल थे।

Share News with your Friends

Tags

Comment / Reply From