• Sunday, 12 May 2024
डिजिटल एक्स-रे एवं मॉडल टीकाकरण सेंटर का शुभारंभ 

डिजिटल एक्स-रे एवं मॉडल टीकाकरण सेंटर का शुभारंभ 

DSKSITI - Small
बरबीघा
बरबीघा अस्पताल में सिविल सर्जन डॉक्टर कृष्ण मुरारी के द्वारा डिजिटल एक्सरे का शुभारंभ शुक्रवार को किया गया। साथ ही साथ मॉडल टीकाकरण सेंटर का भी शुभारंभ किया गया। मॉडल टीकाकरण केंद्र एवं डिजिटल एक्स-रे केंद्र शुभारंभ के अवसर पर उन्होंने कहा कि  रेफरल अस्पताल में दोनों सुविधाएं चालू कर दी गई है। शीघ्र ही यहां अल्ट्रासाउंड की व्यवस्था भी सुचारू की जाएगी।
उन्होंने कहा कि डिजिटल एक्सरे कोविड-19 महामारी में लोगों के लिए काफी राहत देने वाला है। इसके जांच में चिकित्सक को काफी कोविड-19 की जानकारी में सहायता मिलती है। इसीलिए इसका शुभारंभ किया गया है। बता दें कि 1 माह पहले से ही मशीन रख दिया गया था परंतु उसकी शुरुआत नहीं हो रही थी। वही मॉडल टीकाकरण केंद्र का भी शुभारंभ किया गया। जिसमें नियमित रूप से पढ़ने वाले बच्चों के   टीकाकरण की व्यवस्था है। यह अत्याधुनिक संयंत्र भी टीकाकरण को लेकर लगाए गए हैं। और बच्चों के लिए चाइल्ड फ्रेंडली व्यवस्था भी इस केंद्र पर की गई है।
ज्ञात  हो कि बरबीघा रेफरल अस्पताल में कई दिनों से बंद पड़े एक्सरे कार्य को पुनः शुरू करने के उद्देश्य से आज सिविल सर्जन, डॉ श्री कृष्ण मुरारी प्रसाद सिंह के द्वारा नए डिजिटल एक्सरे का फीता काट कर शुभारम्भ किया गया। साथ ही बरबीघा रेफरल अस्पताल के शहरी क्षेत्र के बच्चे को संपूर्ण टीकाकरण के पूर्ण आच्छादन के लिए मॉडल टीकाकरण केंद्र का भी शुभारम्भ किया गया। यह मॉडल इम्यूनाइजेशन केंद्र पूर्णतः वातानुकूलित है तथा शिशुओं के टीकाकरण के लिए बेहतर सुविधाओं से लैस है। इस अवसर पर केयर इंडिया के टीम लीड अभिनव कुमार, प्रियांशु वर्मा, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, डॉ राजेन्द्र कुमार सिन्हा प्रखंड प्रबंधक, राजन कुमार, राजू कुमार, शुशील कुमार, केयर इंडिया के प्रखंड प्रबंधक अमन कुमार एवं अन्य लोग उपस्थित थे।
DSKSITI - Large

new

SRL

adarsh school

st marry school

Share News with your Friends

Comment / Reply From